Breaking News

मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने भारत में 10,000 वुमन एडवाइज़र्स की नियुक्ति के लिए शुरू किया विशेष प्रोग्राम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कोलकाता : भारत की सबसे तेजी से बढ़ती स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों में से एक, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र के रूप में नियुक्त करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी महिला सशक्तिकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने विभिन्न राज्यों में फाइनेंशियल और हेल्थ इंश्योरेंस ट्रेनिंग की पहल के साथ, पूरे भारत में 10,000 वुमन एडवाइज़र्स को शामिल करने की योजना बनाई है।

इस पहल को शुरू करने के लिए मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस 22 जून, 2024 को पार्क प्राइम होटल कोलकाता में एक वुमन एडवाइज़र प्रोग्राम ‘नई शुरुआत, एक्सपर्ट के साथ’ का आयोजन हुआ, और इस पहल में लगभग 1,500 वुमन एडवाइज़र्स को नियुक्त करने की योजना है।

इस वुमन एडवाइज़र प्रोग्राम का उद्देश्य, महिलाओं को हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र बनने के लिए ट्रेनिंग और सपोर्ट देने के साथ ही सर्टिफिकेशन प्रोग्राम की पेशकश करना भी है। इस प्रोग्राम में इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स शामिल होंगे, जिनमें चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सपना देसाई और मणिपाल सिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस के पूर्वी क्षेत्र के ज़ोनल हेड रोहित मितल शामिल होंगे। यह कार्यक्रम ‘वंडर ऑफ वंडर’ सेगमेंट के माध्यम से वुमन एडवाइज़र्स के असाधारण योगदान और उनकी सफल यात्रा का जश्न मनाएगा।

सपना देसाई, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस, ने कहा, “देश के लिए हमारे वुमन एडवाइज़र प्रोग्राम का लक्ष्य 10,000 महिलाओं को हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र्स के रूप में नियुक्त करना है। यह पहल इंश्योरेंस इंडस्ट्री में महिलाओं द्वारा इजात की गई अद्वितीय शक्तियों और प्रतिभाओं का उपयोग करने के व्यापक दृष्टिकोण का हिस्सा है। महिलाएँ अपने परिवार की स्वास्थ्य संरक्षक होती हैं, जो हमेशा ही अपने परिवार का भला चाहती हैं। इस कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, हम सिर्फ विविधता और एकजुटता को ही बढ़ावा नहीं दे रहे हैं, बल्कि उन महिलाओं के लिए भी अवसर उत्पन्न कर रहे हैं, जो अपने करियर की शुरुआत कर रही हैं, या पुनः शुरू करना चाहती हैं। हम महिलाओं को सशक्त बनाने, उन्हें अपनी भूमिकाओं में उत्कृष्टता हासिल करने और इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

यह पहल हेल्थ इंश्योरेंस के विभिन्न पहलुओं को कवर करेगी, जिसमें प्रोडक्ट की जानकारी, बिक्री के लिए तकनीक और ग्राहक सेवा कौशल शामिल हैं। इसका लक्ष्य महिलाओं को उनकी नई भूमिकाओं में सफल होने और सार्थक करियर स्थापित करने के लिए आवश्यक कौशल और आत्मविश्वास प्रदान करना है। प्रतिभागियों को कवरेज विकल्प, लाभ और पॉलिसी शर्तों के साथ ही मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस की पेशकशों की जानकारी प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त, ट्रेनिंग और सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में बिक्री की बिक्री रणनीतियों को शामिल किया जाएगा। इसमें ग्राहकों की जरूरतों की पहचान करना, नेटवर्किंग और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाना शामिल है। प्रतिभागियों को अविश्वसनीय ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए संचार, सहानुभूति और संघर्ष समाधान जैसे आवश्यक कौशल के प्रशिक्षण दिए जाएँगे, ताकि पॉलिसीधारकों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद किया जा सके।

कोलकाता में मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस का वुमन एडवाइज़र प्रोग्राम, हेल्थ इंश्योरेंस सेक्टर में सफलता और विकास की दिशा में महिलाओं को उनकी नई यात्रा के लिए सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 10,000 महिलाओं की भर्ती के राष्ट्रव्यापी लक्ष्य के साथ, कंपनी पूरे भारत में इंडस्ट्री और महिलाओं के जीवन पर स्थायी प्रभाव डालने के लिए तैयार है।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...