Breaking News

हाथरस में भैंस तस्करी का आरोप लगाकर पीटा , पिटने वालों पर मामला दर्ज

लखनऊ / हाथरस : यूपी के हाथरस में भैंस तस्करी के इल्ज़ाम में भीड़ ने चार लोगों को बहुत मारा. घायलों पर पुलिस ने भैंस को चोट पहुंचने के इल्ज़ाम में मुकदमा कर दिया, लेकिन उन्हें चोट पहुंचने वालों को बख़्श दिया. उधर बीजेपी के सांसद विनय कटियार की इस चेतावनी के बाद कि मुसलमान गाय को हाथ न लगाएं सपा नेता आज़म खान ने मुसलमानों से डेरी कारोबार बंद करने को कहा है. उनका इल्ज़ाम है कि कटियार के इस बयान के बाद उनकी जान को ख़तरा बढ़ गया है.

बताया जाता है कि गांव में शोर उठा कि कुछ लोगों ने भैंस को इंजेक्शन देकर मार डाला और भीड़ उन पर टूट पड़ी. उनकी जमकर पिटाई हुई. फिर उन्हें रस्सी से बांध दिया गया. फिर पुलिस उन्हें पकड़कर ले गई.

हाथरस के एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि  “उनका कहना यह था, गांव वालों का आरोप था कि दो महीने पहले भी कुछ भैंसें चोरी गई हैं. और इन लोगों का काम भैंसों को मारना और मारकर ले जाना है.”

आरोपी कहते हैं कि उनके पास मरे जानवर उठाने का लाइसेंस है गांव से उन्हें फोन करके मरी हुई भैंस उठाने बुलाया गया था. पैसों को लेकर बहस हो गई. फिर शोर मचा दिया गया कि वे भैंस स्मगलर हैं. आरोपी राशिद ने कहा ”हमें उन्होंने फोन किया था, भैंस वालों ने कि भैंस हमारी खत्म हो गई है. रमेश नाम है. कहने लगा कि हमारे गांव में भैंस खत्म हो गई है. चूंकि हमारा काम है मवेशी उठाने का तो तो हम वहां पहुंचे.”

भैंस की चोरी तो अदालत में ही साबित होगी, लेकिन भीड़ ने खुद कानून हाथ में लेकर चार लोगों पर हमला किया. पुलिस को फिलहाल यह कोई अपराध नहीं लगता.

हाथरस के एएसपी सिद्धार्थ वर्मा से जब पूछा गया कि भीड़ तंत्र ने इतना मारा है, क्या इनके खिलाफ भी कोई कार्रवाई की जाएगी? उन्होंने जवाब दिया इसमें जब विवेचना आगे बढ़ेगी तब हम इसमें देखेंगे कि इसमें किन परिस्थितियों में दुर्घटना हुई.

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...