Breaking News

हबीबगंज सामूहिक दुष्कर्म : तीन टीआई, दो एसआई को निलंबित , एक सीएसपी मुख्यालय अटैच

भोपाल : म प्र की राजधानी भोपाल में हबीबगंज स्टेशन के पास छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म जैसी सनसनीखेज घटना में पुलिस की लापरवाही उजागर होने के बाद सरकार एवं पुलिस प्रशासन में दिन भर हड़कंप मचा रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार सुबह की डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला समेत राजधानी के तमाम आला अफसरों को मंत्रालय बुलाकर घटना पर जवाब तलब किया।

साथ ही लापरवाह पुलिस अफसरों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम की फटकार के बाद पुलिस मुख्यालय ने दोपहर एक बजे तीन टीआई, दो एसआई को जहां निलंबित कर दिया, वहीं एक सीएसपी को मुख्यालय अटैच कर दिया।

जीआरपी ने मामले गिरफ्तार किए गए दो अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया है। जबकि चौथा आरोपी अभी भी फरार है। मालूम हो कि मुख्य आरोपी गोलू उर्फ बिहारी को बुधवार को ही पीड़िता ने खुद ही पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, जिसके बाद ही पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

इस मामले में देर शाम डीआईजी ऋषि कुमार शुक्ला ने नवदुनिया से चर्चा में माना कि घटना को लेकर पुलिस की असंवेदनशीलता और गंभीर लापरवाही सामने आई है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर महिला शाखा ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दे दी है। अब महिला शाखा के डीआईजी सुधीर लाड के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया गया है। टीम में महिला अधिकारी शामिल हैं।

जांच दल की अंतिम रिपोर्ट के आधार दोषी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर टीआई एमपी नगर संजय बैस, हबीबगंज टीआई रविंद्र यादव, जीआरपी हबीबगंज टीआई मोहित सक्सेना, एसआई एमपीनगर रामनाथ टेकाम, एसआई जीआरपी भवानी प्रसाद उईके को निलंबित कर दिया गया है। वहीं सीएसपी एमपी नगर कुलवंत सिंह को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के तीन आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है, चौथे आरोपी की तलाश में छह टीमें गठित की गई हैं।

घटना के बाद पीड़ित छात्रा अपने पुलिसकर्मी माता- पिता के साथ एमपीनगर थाने, हबीबगंज और हबीबगंज जीआरपी में शिकायत करने पांच घंटे से ज्यादा समय तक भटकती रही थी। एफआईआर नहीं होने पर पीड़िता खुद अपने माता-पिता के साथ आरोपियों के संभावित ठिकानों पर जा पहुंची। जहां मुख्य आरोपी गोलू उर्फ बिहारी उन्हें मिल गया। आरोपी को पीड़िता जब खुद जीआरपी थाने लेकर पहुंची तक कहीं मामला दर्ज हुआ और दो अन्य आरोपी गिरफ्तार किए जा सके। चौथा आरोपी अभी भी फरार है।

मालूम हो कि 31 अक्टूबर को देर शाम सात बजे विदिशा निवासी 19 वर्षीय छात्रा एमपी नगर जोन 2 से यूपीएससी की कोचिंग से छूटकर हबीबगंज स्टेशन की ओर जा रही थी। जहां रास्ते में उसको दो बदमाशों ने रोका और उससे छीनाझपटी शुरू कर दी । इस दौरान वह झड़ियों में गिर गई थी। जहां दो आरोपियों ने उससे सोने की चेन , मोबाइल और कान टाप्स लूट लिए थेे। उसके बाद दोनों आरोपियों ने उसके साथ ज्यादती की।

आरोपियों ने छात्रा के पूरे कपड़े फाड़ दिए थे। उसके बाद 100 मीटर लंबे नाले से उसको घसीटकर दूसरी तरफ ले गए। जहां आरोपियों के दो और साथी आ गए। उन्होंने भी उसके साथ ज्यादती की थी। चारों आरोपी रात दस बजे तक उसके साथ दरिंदगी करते रहे इसके बाद उसे छोड़ दिया।

 

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...