Breaking News

सुषमा स्वराज ने एक के बाद एक लिखे नौ ट्वीट में सरताज अज़ीज़ को लताड़ा

नई दिल्ली: सोमवार सुबह भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी विदेशमंत्री सरताज अज़ीज़ पर जमकर बरसते हुए उन पर उस ‘खत का जवाब देने तक का शिष्टाचार नहीं निभाने’ का आरोप लगाया, जिसमें सुषमा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, जिसे पाकिस्तान में मौत की सज़ा सुनाई गई है, की मां को वीसा दिए जाने का आग्रह किया था.

एक के बाद एक लिखे नौ ट्वीट में सुषमा स्वराज ने बताया कि उन्होंने सरताज अज़ीज़ को ‘व्यक्तिगत पत्र’ लिखा था, लेकिन “श्री अज़ीज़ ने मेरे खत का जवाब देने तक का साधारण शिष्टाचार भी नहीं निभाया…”

सुषमा स्वराज ने इस आरोप का भी खंडन किया है कि पाकिस्तान के एक कैंसर के मरीज़ को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीसा नहीं दिया गया था. मुंह में नासूर की दिक्कत से जूझ रही 25-वर्षीय फैज़ा तनवीर ने आरोप लगाया था कि उसने भारत से मेडिकल वीसा दिए जाने का आग्रह किया था, लेकिन उसकी अर्ज़ी खारिज कर दी गई थी. उसके परिवार के मुताबिक, ‘बिगड़ते रिश्तों’ को वजह बताया गया था.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने ज़ोर देकर इसका खंडन किया, और कहा कि फैज़ा तनवीर के वीसा के लिए ज़रूरी सरताज अज़ीज़ का सिफारिशी खत अर्ज़ी के साथ मौजूद नहीं था.

सुषमा स्वराज ने लिखा, “भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीसा मांगने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों के साथ मेरी सहानुभूति है… मुझे विश्वास है कि श्री सरताज अज़ीज़ भी अपने देश के नागरिकों के प्रति विचार करेंगे… पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीसा दिए जाने के लिए हमें सिर्फ उनकी सिफारिश की ज़रूरत होती है…”अंत में भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मेडिकल वीसा के तलबगार सभी पाकिस्तानी नागरिकों को आश्वासन दिया कि सरताज अज़ीज़ (पाकिस्तानी विदेशमंत्री) का सिफारिशी खत होने पर प्रत्येक मामले में वीसा दिया जाएगा.

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...