Breaking News

“सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने का फैसला पूरी तरह से अस्वीकार्य, पूरी तरह गलत”: कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कांग्रेस ने कहा कि यह ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण’ है. कांग्रेस की तरफ बयान जारी कर कहा गया है, “सुप्रीम कोर्ट का पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने का फैसला पूरी तरह से अस्वीकार्य, पूरी तरह गलत.” 

सुप्रीम कोर्ट ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के हत्यारों को रिहा करने का आदेश जारी किया है !

कांग्रेस महासचिव ने जयराम रमेश पार्टी की ओर से बयान जारी कर कहा, “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि उच्चतम न्यायालय ने देश की भावना के अनुरूप कार्य नहीं किया. कांग्रेस पार्टी इसकी स्पष्ट रूप से आलोचना करती है और इसे पूरी तरह अक्षम्य मानती है.”

राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में श्रीलंका के लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) समूह की एक महिला आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी. 

सात दोषियों को हत्या में भूमिका को लेकर कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी.

साल 2000 में राजीव गांधी की पत्नी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की दखल के बाद नलिनी श्रीहरन की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया गया था. साल 2008 में, राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने वेल्लोर जेल में उससे मुलाकात की थी. 

 छह अन्य दोषियों की सजा को भी साल 2014 में कम कर दिया गया था. उसकी साल तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने उन्हें रिहा करवाने की कोशिश की थी. 

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...