Breaking News

सीमा पार से भारत भेजी जा रही 200 करोड़ की ड्रग्स जब्त

देश की सरहद पर हमेशा नशे के सौदागर सक्रिय रहते हैं, फिर चाहे वो पंजाब हो, राजस्थान हो या फिर जम्मू-कश्मीर. दरअसल पुलिस और सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सरहद पार से आ रहे नशे के जखीरे को पकड़ा है. संयुक्त कार्रवाई में ट्रक से भेजी जा रही 200 करोड़ की हेरोइन और ब्राउन शुगर जब्त की गई है. ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से सीमा पार से आने वाले नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जाता है. शुक्रवार को बारामूला पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त कार्रवाई के तहत भारत आ रहे एक ट्रक से 25 किलो नारकोटिक्स ड्रग्स जब्त किया है.

यह ड्रग्स क्रॉस बॉर्डर ट्रेड के उद्देश्य से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से भारत भेजी जा रही थी. पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

बताते चलें कि बीते दिनों भी पंजाब में पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप को बरामद किया गया था. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलो हेरोइन बरामद की थी. बरामद हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब पांच करोड़ रुपये आंकी जा रही थी.

गौरतलब है कि सीमा पार से नशे के सौदागर नशे की तस्करी के लिए नए-नए तरीके खोजते रहते हैं. हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तानी तस्कर नशे की खेप भारत पहुंचाने के लिए सिंचाई साधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. साथ ही वह ड्रग्स के बड़े पैकेट के बजाय छोटे पैकेट भारत भेज रहे हैं, जिन्हें पकड़ना थोड़ा मुश्किल होता है.
Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...