Breaking News

समाजवादी पार्टी की करारी हार पर केशव मौर्य ने कसा तंज, सपा को बताया समाप्त वादी पार्टी

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में मंगलवार को विधान परिषद की 27 सीटों के लिए हुए चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए। जिसमें बीजेपी ने इस चुनाव में 36 में से 33 सीटें अपने नाम की हैं, जबकि तीन सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस चुनाव में सपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। ऐसे में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। केशव मौर्य ने समाजवादी पार्टी को ‘सपा समाप्त वादी पार्टी’ करार दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर ये बात लिखी है। इस चुनाव में सपा को हार का सामना करना पड़ा है। सपा को इस चुनाव से खासी उम्मीद थी लेकिन बीजेपी ने कुल 36 में से 33 सीटों पर जीत दर्ज की है। बता दें कि विधान परिषद की 36 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में नौ सीटों पर बीजेपी के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। बाकी 27 सीटों के लिए पिछले शनिवार को मतदान हुआ था। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से जीती बीजेपी का अब विधान परिषद में भी बहुमत होना तय हो गया है।

बीजेपी बस्ती, बाराबंकी, बलिया, फैजाबाद-अम्बेडकर नगर, गोंडा और सीतापुर की सीटें जीत चुकी है। जानकारी के मुताबिक, भाजपा पहले ही 9 सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज कर चुकी थी जिसकी वजह से 27 सीटों पर आज चुनाव परिणाम घोषित किए गए हैं। वहीं, बीजेपी ने इस चुनाव में 36 में से 33 सीटें अपने नाम की हैं, जबकि तीन सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...