Breaking News

लखनऊ: डिप्लोमा इन फार्मेसी प्रवेश परीक्षा कराए जाने के संबंध में समाजवादी छात्रसभा ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। समाजवादी छात्रसभा ने फरवरी 2021 में डिप्लोमा इन फार्मेसी में प्रवेश हुए आठ हजार छात्र-छात्राओं को परीक्षा कराए जाने के संबंध में प्राविधिक शिक्षा परिषद और संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के कार्यालयों पर प्रदर्शन कर सचिव को ज्ञापन सौंपा है।

छात्रसभा के जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने बताया कि छात्र-छात्राओं को फरवरी में संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के आदेश के आधार पर दाखिले दिए गए। यह आदेश एक फरवरी को जारी किया गया था।

छात्र-छात्राओं से संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा एक हजार अर्थदंड के रूप में लिया गया था, उसके बाद ही इन्हें कॉलेजों में दाखिला लेने की अनुमति दी गई। तब से यह छात्र-छात्राएं अपने कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं, उन्होंने हजारों रुपए फीस कॉलेजों में जमा की।

अब जब परीक्षा कराने की बात आई तो प्राविधिक शिक्षा परिषद ने अपने हाथ खड़े कर दिया। रविवार को डिप्लोमा इन फार्मेसी के छात्र-छात्राओं की संस्थागत परीक्षाएं शुरू हो गई है। इन करीब आठ हजार छात्र-छात्राओं को इनमें शामिल ही नहीं किया गया। प्राविधिक शिक्षा परिषद का यह निर्णय छात्र विरोधी है जिसका समाजवादी छात्रसभा लखनऊ पुरजोर विरोध करती है।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...