Breaking News

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप सी परीक्षा के लिए वेबसाइट indianrailways.gov.in पर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करे

लखनऊ : रेलवे भर्ती बोर्ड 9 अगस्त यानी कल ग्रुप सी (RRB Group C) के 60 हजार पदों पर ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित कर रहा है. रेलवे में लंबे समय बाद इतनी बड़ी संख्या में भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. RRB ने RRB Admit Card 5 जुलाई को जारी किया था. जिन उम्मीदवारों ने RRB Alp Admit Card अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वे आरआरबी (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर अपना एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद (RRB Allahabad) ने एक विज्ञापन जारी कर उम्मीदवारों को दलालों से सतर्क रहने को कहा है. कल ग्रुप सी (RRB Group C) के पदों पर भर्ती परीक्षा है, ऐसे में धोखाधड़ी करने वाले गिरोह काफी एक्टिव हो गए हैं. ये गिरोह उम्मीदवारों को नौकरी दिलाने का झांसा देते हैं और उनसे मोटी रकम वसूलते हैं. ऐसे में आपको रेलवे (Railway) में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह से सतर्क रहने की जरूरत है.

 रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) इलाहाबाद के विज्ञापन में लिखा है, ”दलालों के झांसे में न आएं, परिश्रम से रेलवे में नौकरी पाएं.” इस विज्ञापन के मुताबिक उम्मीदवारों की योग्यता ही उन्हें रेलवे में नौकरी दिला सकती है. रेलवे बोर्ड ने कहा कि रेलवे किसी भी एंजेंट को भर्ती संबंधी कार्य के लिए नामित नहीं करता है. रेलवे में भर्ती से संबंधित सभी कार्य ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से होते हैं. साथ हो बोर्ड ने कहा कि उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की मिलती जुलती फेस वेबसाइट से सावधान रहें

कैसे जालसाजों से बच

1. अगर आपको कोई रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देता है, तो आप नजदीकी पुलिस स्टेशन पर जाकर शिकायत दर्ज कराएं.
2. अगर आपको किसी भी जानकारी को लेकर संदेह है तो आप रेलवे भर्ती बोर्ड को इन नंबरों 0532- 2224531 0532- 2222545 पर संपर्क करें.
3. नौकरी का झांसा देने वालों की शिकायत asrrbaldcomp@gmail.com ईमेल द्वारा करें.
4. शिकायत करने वाले उम्मीदवारों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...