Breaking News

रेलवे कुलियों को अखिलेश दास फाउंडेशन ने किया कम्बल वितरण


मानवीय संवेदना हमारी जड़ों में, मानव कल्याण के लिये अखिलेश दास फाउंडेशन सदैव समर्पित रहेगा- विराज सागर दास

राहुल यादव, लखनऊ। मानवता सेवा भारतीय परम्परा की शानदार विरासत है, अखिलेश दास फाउंडेशन मानव कल्याण के लिये सदैव संकल्पित रहता है, ठंड में अलाव जलाना हो, गर्मियों में प्याऊ लगाकर प्यासे राहगीरों को निर्मल शीतल जल पिलाना हो। यही, नहीं कोरोना संक्रमण के अपदाकाल में शहर के सैनेटाइजेशन से लेकर मरीजों को एम्बुलेंस उपलब्ध कराना हो मरीजों के साथ उनके तीमारदारों के लिए भोजन की व्यवस्था करनी रही हो या प्रवासियों को भोजन सहित अन्य आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने में अखिलेश दास फाउंडेशन की सक्रियता हर तरफ दिखायी देती रही है।
आज चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर, कुली समुदाय के बीच डॉ अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के प्रेसिडेंट विराज सागर दास जी के निर्देश पर भीषण ठंड के प्रकोप में अखिलेश दास फाउंडेशन ने अपनी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए रेलवे कुलियों के मध्य पहुंचकर ठंड से बचाव के लिये उन्हें कम्बल वितरित किये। कम्बलों को प्राप्त कर रेलवे कुलियों के चेहरे पर प्रसन्नता की झलक देखने को मिली। कुलियों ने कहा कि ठंड में अलाव भी फाउंडेशन लगा रहा है। हम सब फाउंडेशन के कामों को वर्षों से देख रहे हैं। यह उनका निःस्वार्थ काम ईश्वर को पसन्द आता होगा। हम सब उनके अथाह मानव प्रेम को जानते हैं, उनके सदैव आभारी रहते हैं।
चारबाग सहित अन्य रेलवे स्टेशन के कुलियों को ठंड से बचाव के लिये अखिलेश दास फाउंडेशन के कम्बल वितरतण करने पर अखिलेश दास फाउंडेशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि जनसरोकार हमारी जड़ों में है, मानव सेवा करने पर हृदय को अपार आनन्द की अनुभूति होती है। हमारे पिता अखिलेश दास मानव सेवा के लिए सदैव समर्पित रहे। उनके दिखाये मार्ग से प्रेरित होकर सहायता के लिये सदैव तत्पर रहने का प्रयास करता हंँू। उन्होंनें कहा कि जनसरोकार से बढ़कर कोई धर्म नहीं है। हमारे इस कार्य में अखिलेश दास जी सन्मार्गी रहे, बड़ों का स्नेह और सहयोग हमें और अधिक सम्बल देता है।

इस अवसर पर कैलाश पाण्डेय, अरुण गुप्ता, राजीव बाजपेई, सान बक्शी, सी पी गोयल उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...