Breaking News

पंचायत चुनाव में जनता ने भाजपा को बुरी तरह नकार: जयंत चौधरी


     राहुल यादव, लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम मिश्रा ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणामों को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय लोकदल समर्थित सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा है कि “आपकी मेहनत व जनता के मध्य उपस्थिति तथा जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु जनमानस के मध्य सतत उपस्थिति का ही परिणाम है जो आपको जनता ने चुना है। अब आपके ऊपर दोहरी जिम्मेदारी है। पहली विश्वास और समर्थन पर खरा उतरना है , दूसरी महामारी और  संकट के इस दौर में सभी की सेवा व सहयोग करते हुए बिना आराम और जश्न के 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में दोगुनी मेहनत से अभी से जुट जाना है।

अनुपम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश पंचायत चुनाव में  राष्ट्रीय लोक दल समर्थित सैकड़ों  जिला पंचायत सदस्य और बड़ी  संख्या  में ग्राम प्रधान प्रत्याशी अब तक अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं। सैकड़ों सीटों पर तो पार्टी समर्थित प्रत्याशी दहाई के अंक से चुनाव हारे हैं। पंचायत चुनाव में जनता ने भाजपा को बुरी तरह नकार दिया है। सरकार की पूरी ताकत सांसद ,विधायक व सरकारी मशीनरी का भरपूर दुरुपयोग करने के बाद भी भाजपा ने 75 से 80 प्रतिशत सीटों के जीतने के अपने लक्ष्य का एक चौथाई भी नहीं जीत पाई है।

पंचायत के परिणाम उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़े बदलाव की आहट दे रहे हैं। आगे बोलते हुए अनुपम मिश्रा ने कहा कि केंद्र सरकार का किसान विरोधी रवैया ही उनके डूबने का कारण बनेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों मजदूरों, किसानों और नौजवानों में आज केंद्र व राज्य सरकार के प्रति भारी नाराजगी है।

राष्ट्रीय लोकदल ने जिस प्रकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत जमीन से निकलकर पूर्वांचल व बुन्देलखण्ड के क्षेत्र में अपने पैर पसारे  हैं, उसने सत्ता के केन्द्र में बैठे बड़े-बड़े रणनीतिकारों के माथे पर बल डाल दिए हैं।

इस पंचायत चुनाव में भाजपा के कई कद्दावर नेता व उनके नाते रिश्तेदारों को जनता ने पूरी तरह नकार कर बड़े बदलाव के संकेत दे दिए हैं।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी व मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में जिस तरह भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है, वह कहीं ना कहीं जनता की नाराजगी का संकेत भी है कि खाली बयानबाजी से नहीं काम चलेगा।

अनुपम मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल जनता के इसी भरोसे और विश्वास को दृष्टिगत रखते हुए 2022 के विधानसभा चुनाव का रोड मैप तैयार करने में अभी से जुट गई है।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...