Breaking News

योगी ने कहा मॉब लीचिंग को तूल न दे कांग्रेस, आप और गाय दोनों जरुरी पूरी सुरक्षा मिलेगी

लखनऊ : देश में मॉब लिंचिंग यानी भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्याओं की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. तमाम विपक्षी दल इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर रही हैं. सरकार ने भी इन घटनाओं से दुखी होकर कानून में बदलाव करने तथा अन्य जरूरी कदम उठाने की रणनीति तैयार की है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस तरह के मामलों को बिना वजह के तूल दिया जा रहा है. खासकर कांग्रेस इन घटनाओं को तूल दे रही है. उन्होंने भी इस तरह की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि उनके लिए लोग भी जरूरी हैं और गाय भी. उन्होंने कहा कि कुदरत में दोनों का ही अपना-अपना महत्व है और सभी को सुरक्षा मिलनी चाहिए. इसलिए सभी की सुरक्षा के लिए कानून अपना काम पूरी मुस्तैदी से कर रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि सरकार सभी को सुरक्षा मुहैया कराएगी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति, हर समुदाय और हर धर्म को एकदूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए.

मॉब लिंचिंग के लिए कांग्रेस का जिम्मेदार ठहराते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 1984 के दंगों को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस कुछ मुद्दों को बिना वजह तूल दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कोई भी मुद्दा उठाने से पहले 84 के दंगों को याद कर लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का मुद्दा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तिल का ताड़ बनाना चाहती है, लेकिन वह अपने मकसद में कामयाब नहीं होगी.

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी उनसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे. योगी ने कहा कि राहुल गांधी बच्चों जैसी हरकतें करते हैं. उनके पास अपनी बुद्धि और विवेक नहीं है. उन्होंने कहा जब कोई दूसरे के इशारों और बुद्धि से काम करता है तो इसी तरह हरकत करता है, जैसी राहुल गांधी ने की.

बता दें कि जब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाली थी तो उन्होंने प्रदेश में गैर-कानून तरीके से चल रहे स्लाटर हाउसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. उन्होंने कहा था कि गायों का संरक्षण बहुत जरूरी है.

गोरक्षकों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी निर्दोष आदमी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी, लेकिन माफिया और अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि सरकार अपना काम अच्छे तरीके से कर रही है और किसी को भी कानून-व्यवस्था हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.’

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...