Breaking News

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस का आरोप, ‘जबरन सेवानिवृत्ति क्लब में शामिल’

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘जबरन सेवानिवृत्ति क्लब’ में शामिल किए गए येदियुरप्पा प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबसे ताजा शिकार’ हैं। पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि चेहरा बदलने से कर्नाटक में भाजपा का ‘भ्रष्ट चरित्र’ नहीं बदलने वाला है।

उन्होंने ट्वीट किया, ”सिर्फ चेहरा बदलने से भाजपा का भ्रष्ट चरित्र नहीं बदलने वाला है। सच्चाई यह है कि मोदी आदततन वरिष्ठ भाजपा नेताओं को अपमानित करते हैं और उन्हें इतिहास के कूड़ेदान में डाल देते हैं।” सुरजेवाला ने दावा किया, ”मोदी का रिकॉर्ड है कि उन्होंने आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी, केशूभाई पटेल जी, शांता कुमार जी, यशवंत सिन्हा जी और कई अन्य लोगों की जबरन सेवानिवृत्ति करवाई। मोदी के शिकार भाजपा नेताओं में सुमित्रा महाजन, सुषमा स्वराज, उमा भारती, सीपी ठाकुर, एके पटेल, हरेन पांड्या, हरीन पाठक और कल्याण सिंह भी हैं। इनमें सबसे ताजा नाम हर्षवर्धन, रविशंकर प्रसाद और सुशील मोदी का है।”

उन्होंने आरोप लगाया, ”इस्तीफा देने के लिए आदेश देकर मोदी द्वारा येदियुरप्पा को अपमानित किया गया है। वह मोदी के सबसे ताजा शिकार हैं और ‘जबरन सेवानिवृत्ति क्लब’ के सदस्य बने हैं। हम जानते हैं कि अब भाजपा के विधायक नहीं, बल्कि दिल्ली का अधिनायकवाद मुख्यमंत्री का फैसला करता है।”

गौरतलब है कि बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सोमवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंप दिया। येदियुरप्पा ने राजभवन में गहलोत को इस्तीफा सौंपा। उन्होंने बताया कि उनका त्यागपत्र स्वीकार कर लिया गया है। इससे कुछ ही घंटों पहले भारतीय जनता पार्टी के 78 वर्षीय नेता ने कहा था कि वह मध्याह्न भोजन के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपनी बदौलत सत्ता में लाने वाले निवर्तमान मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के केंद्रीय नेताओं की ओर से राज्य के नये नेता के नाम की घोषणा जल्द किये जाने की संभावना है।

Loading...

Check Also

लोकसभा के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, वायनाड से राहुल गाँधी सहित 39 अन्य क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी ...