Breaking News

यूपी सिडकों के कार्यों में नवाचार का प्रयोग हो – असीम अरूण

 राहुल यादव, लखनऊ:  राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) समाज कल्याण  असीम अरूण ने आज समाज कल्याण विभाग की निर्माण इकाई यू0पी0 स्टेट कंस्ट्रैक्शन एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेन्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपी सिडको) के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
बैठक के दौरान उन्होंने निर्माण से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माणकार्यों में गुणवत्ता, पारदर्शिता एवं समयबद्धता अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाये ताकि निर्मित योजनाओं का लाभ आमजन को समय से प्राप्त हो जाये। इसके साथ ही यूपी सिडकों के कार्यों की प्रशंसा हो ताकि इस कार्यदायी संस्था को अधिक से अधिक कार्य मिल सके।
 अरूण ने अधिकारियों से निगम के कार्यक्षेत्र व क्षमता के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होने कहा कि धन अभाव के कारण रूके हुये कार्यों का विभागवार निस्तारण कराया जायेगा। इसके लिए शासन से पर्याप्त बजट की मांग की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निगम में पारदर्शिता के लिए प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग सिस्टम लागू किया जाये। इसके अन्तर्गत प्रहरी ऐप का इस्तेमाल हो।
उन्होंने अधिकारियों से निगम द्वारा निर्माण कार्यों एवं उनके रख-रखाव का ब्यौरा मांगा। उन्होंने अधिकारियों से जेम पोर्टल का इस्तेमाल कर पारदर्शी तरीके से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने निगम द्वारा निर्मित विद्यालयों एवं छात्रावासों के निर्माण कार्य का ब्यौरा लिया और निर्माणाधीन भवनों को तीव्र गति से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...