Breaking News

यूपी सरकार बाबा साहब के सपनों को साकार करने के लिये कृतसंकल्पित है: सीएम योगी

अशाेक यादव, लखनऊ। सीएम योगी ने गुरुवार को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी सरकार बाबा साहब के स्वप्नों को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित हैं।

सीएम योगी ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ यहां स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर योगी ने डा अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी साझा की।

उन्होंने बताया कि भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर हजरतगंज, लखनऊ स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तर प्रदेश सरकार बाबा साहब के स्वप्नों को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है।

सीएम योगी ने अपने संदेश में कहा कि भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पकार, उत्कृष्ट विधिवेत्ता, अशक्त, शोषित व वंचित समाज के प्रखर स्वर, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन।

भाजपा ने इस साल अंबेडकर जयंती के अवसर पर सामाजिक न्याय पखवाड़े के रूप में मनाने का फैसला किया है। सीम योगी ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के विचारों के अनुगमन से आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘सामाजिक न्याय’ का संकल्प फलीभूत हो रहा है।

उन्होंने आह्वान किया कि आइए, सामाजिक न्याय पखवाड़ा व बाबा साहब की जयंती के अवसर पर ‘स्वतंत्रता, समता व बंधुत्व’ के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने हेतु संकल्पित हों।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...