Breaking News

यूपी के बजट पर अखिलेश यादव ने शहर की जनता से जानी ‘मन की बात’

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश सरकार के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश कर दिया है। जिससे बाद प्रदेश के बजट को लेकर अखिलेश यादव ने जनता के मन की बात जानने के लिए विभिन्न वर्गों के लोगों से मुलाकत की।

साथ की सपा और भाजपा के कामों पर जनता की राय जानी। उन्होंने कहा कि चकगंजरिया में सपा सरकार के समय विकास के तमाम कार्य हुए थे। भाजपा सरकार इसको स्वीकार नही करना चाहती है।

अखिलेश यादव ने बताया कि नौजवानों, व्यापारियों और कुछ कर्मचारी महिलाओं ने कहा कि इस बार जो बजट भाजपा सरकार ने पेश किया है वह पूरा का पूरा ना उम्मीद से भरा है। इसमें जनसामान्य के हित की कोई बात नहीं है।

नौजवानों को रोजगार के नाम पर धोखा दिया गया हैं। जब राज्य में न तो निवेश हो रहा है और न उद्योग लग रहें हैं तो रोजगार की कैसे उम्मीद की जा सकती है। किसानों से साथ छलावा किया जा रहा है। व्यापारी समाज भी इस बजट से निराश हैं।

महिलाओं ने कहा कि केन्द्र के बजट ने घरेलू बजट चौपट किया। अब राज्य के बजट से जीवन चलाना ही दूभर हो जाएगा।उन्होंने कहा कि चकगंजरिया क्षेत्र में पुलिस मुख्यालय की ‘सिंग्नेचर बिल्डिंग‘ है।

इसी क्षेत्र में भव्य विश्वस्तरीय इकाना स्टेडियम है जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच होते हैं। अवध शिल्पग्राम भी यही है। इस ग्राम की स्थापना का उद्देश्य लोककलाओं का संवर्धन और स्थानीय कलाओं को प्रोत्साहन देना है। शानदार शाम-ए-अवध बाजार दिल्ली के कनाटप्लेस की तरह का निर्माण कराया था। लेकिन भाजपा सरकार ने औने-पौने दामों पर बेच दिया है। मेदांता अस्पताल सपा की ही देन है।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...