Breaking News

यूपी: एक ही जिले में लंबे से समय से कार्यरत अफसरों को हटाएगा चुनाव आयोग

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने लम्बे समय से तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों को तत्काल हटाने के निर्देश जारी किए हैं। जानकारी के मुताबिक तीन से चार साल तक एक ही ज़िले में कार्ररत अफ़सरों को हटाने की तैयारी चुनाव ने कर ली है।

विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने और आदर्श आचार संहिता का पालन कराने को लेकर तबादले किये जायेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने यह निर्देश जारी किये हैं। बता दें कि 31 मई 2022 तक जिन अफसरों का एक ही जिले में तीन साल पूरा हो रहा है उनको तत्काल प्रभाव से हटाया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला ने बताया कि विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने और चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़े उन सभी अफसरों का तबादला किया जाएगा जो गृह जिले में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि बीते चार साल में से तीन साल तक एक ही जिले में तैनात अफसरों का भी स्थानांतरण किया जाएगा।

तीन साल की गणना करने के लिए आयोग ने 31 मई 2022 की कटऑफ डेट निर्धारित की है। आयोग के दिशानिर्देश के तहत प्रदेश में आगामी दिनों में बड़ी संख्या में आईएएस, पीसीएस, आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...