Breaking News

यूक्रेन का दावा, रेलवे स्टेशन पर दागी गई क्रूज मिसाइल पर रूसी भाषा में लिखा था- ये बच्चों के लिए

कीव। रूस-यूक्रेन जंग को 45वां दिन है। इस बीच पूर्वी यूक्रेन के एक रेलवे स्टेशन पर रूस की क्रूज मिसाइल अटैक में 50 लोगों लोगों की मौत हो गई। जिस समय हमला हुआ, उस समय हजारों लोग यहां मौजूद थे। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि जो मिसाइल रेलवे स्टेशन पर गिरी उस पर रूसी भाषा में ‘ये बच्चों के लिए’ लिखा हुआ था। हालांकि रूस ने इस हमले से साफ इनकार कर दिया है। उल्टा उसने यूक्रेन पर ही इस हमले का आरोप लगाया है। वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की हमले को वॉर क्राइम बताया है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और अन्य नेताओं ने रूस की सेना पर जानबूझकर स्टेशन पर हमला करने का आरोप लगाया। जबकि रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सेना इस तरह की मिसाइल का इस्तेमाल नहीं करती है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि इस हमले की जवाबदेही तय की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

स्टेशन में ज्यादातर एकत्रित थे महिलाएं और बच्चे
यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चे से भरा हुआ था जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे। यूक्रेन के अभियोजक-जनरल के कार्यालय ने बताया कि क्रामाटोर्स्क रेलवे स्टेशन की फोटो में हमले में मारे गए लोगों के शवों को जमीन पर एक रॉकेट के अवशेष के साथ तिरपाल से ढके हुआ दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि हमले के समय स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक मौजूद थे। डोनबास क्षेत्र में लड़ाई तेज होने से पहले लोगों से इस क्षेत्र को छोड़ने के लिए कहा जा रहा है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...