Breaking News

यस बैंक में लौटी तेजी, पिछले 4 दिन में 23% चढ़ा शेयर

नई दिल्ली। यस बैंक के शेयरों में पिछले 4 दिनों से भारी उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले 4 दिनों में यह शेयर 23 फीसदी से ज्यादा ऊपर चढ़ चुका है। बुधवार को यस बैंक के शेयरों में करीब 17 फीसदी का भारी उछाल आया। जिससे यस बैंक के शेयरों में तेजी लौटने को लेकर फिर से अटकलें लगने लगी हैं। हालांकि टेक्निकल एनालिस्ट्स ने स्टॉक को लेकर मिलीजुली राय दी है।

यस बैंक के शेयर बुधवार को NSE पर 16.92% की उछाल के साथ 15.20 रुपये के भाव पर बंद हुए। कुछ एनालिस्ट्स का कहना है कि YES बैंक के शेयरों को 15.20 से 15.50 रुपये का स्तर पार करने में रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कुछ एनालिस्ट्स का कहना है कि यह शेयर 16 रुपये या यहां तक कि 20 रुपये के स्तर तक भी यहां से बढ़ सकता है। हालांकि गिरावट की स्थिति पर उन्होंने कहा कि 13 रुपये का स्तर इसके लिए एक सपोर्ट लेवल के तौर पर काम करेगा।

वहीं इकनॉमिक टाइम्स ने जेमस्टोन इक्विटी रिसर्च एंड एडवाइजरी फर्म्स के फाउंडर मिलन वैष्णव के हवाले से बताया कि YES बैंक के शेयर लगभग अक्टूबर 2021 से 12-15 रुपये के दायरे में कारोबार कर रहे हैं और यह अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर जा रहा है। हालांकि उन्होंने इसमें निवेश को जोखिम भरा माना क्योंकि इसके शेयरों में आई हालिया तेजी को किसी टेक्निकल इंडीकेंटर से सपोर्ट नहीं है। एनालिस्ट ने 15.20 रुपये के स्तर को स्टॉक के लिए रेजिस्टेंस बताया है।

वहीं HDFC सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, नागराज शेट्टी ने बताया कि इस सप्ताह के तेज उतार-चढ़ाव ने 15.50 रुपये के स्तर पर बड़े कंसॉलिडेशन के साथ निर्णायक उल्टा ब्रेकआउट का मौका दिया, जो स्टॉक की कीमतों के लिहाज से एक अच्छा संकेत कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि, तकनीकी रूप से, बड़ी रेंज के उतार-चढ़ाव के बाद इस तरह की तेज गति आगे बढ़ने का संकेत देती है। इसलिए, 15.50-16 रुपये का स्तर टिकाऊ तरीके से पार होने के बाद यह संभावित उल्टा पैटर्न का मौका खोल सकता है, जो 19.50 रुपये से 20 रुपये के स्तर तक जाएगा। हम उम्मीद करते हैं कि अगले 1 या 2 महीनों में इन लक्ष्यों को हासिल कर लिया जाएगा। 20 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद शेयर को मजबूत रेजिस्टेंट देखने को मिल सकता है और इसमें इस स्तर से गिरावट आने की उम्मीद है।

बता दें यस बैंक ने मंगलवार को बिजनेस अपडेट जारी करते हुए बताया कि मार्च तिमाही में बैंक का डिपॉजिट्स तिमाही आधार पर 7% बढ़कर 1,97,281 करोड़ रुपए रहा। वहीं साल-दर-साल आधार पर डिपॉजिट 21% तक बढ़े हैं। वहीं यस बैंक का एडवांस मार्च तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 9% बढ़कर 1,81,508 रुपए हो गया है। पिछले साल की इसी तिमाही में यह 1,66,893 करोड़ रुपए था। एडवांस के मायने उस लोन से है जो बैंक किसी कंपनी को किसी खास काम के लिए देता है। कंपनियों को यह फंड लोन के मुकाबले जल्दी लौटाना पड़ता है।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...