Breaking News

मुगलसराय जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन का आज से होगा ये नाम, शाह और योगी करेंगे शुभारम्भ

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुगलसराय जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन का नाम आज यानी पांच अगस्‍त से बदल दिया जाएगा. अब इसका नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन कर दिया जाएगा. इसे लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को मुगलसराय में आयोजित होने वाली सभा में इसका शुभारंभ करेंगे. इसके लिए रेलवे ने रविवार दोपहर दो बजे से चार बजे तक बाकले मैदान पर कार्यक्रम का आयोजन किया है.

शाह और योगी के इस दौरे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सभा स्थल का मुआयना किया और वहां की तैयारियों का जायजा लिया. कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

जनता को दी बधाई
अश्विनी चौबे ने इस दौरान बताया कि 2016 में संसद में उन्होंने और चंदौली के सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन करने की मांग उठाई थी, जो अब पूरी हो रही है. इसके लिए हम पीएम मोदी का धन्यवाद देते हैं और मुगलसराय की जनता को बहुत-बहुत बधाई देते हैं कि वे इस ऐतिहासिक बदलाव के गवाह बनेंगे. बता दें कि इस स्‍टेशन को भी भगवा रंग में रंगा गया है.

कई योजनाएं होंगी शुरू
वहीं इस स्टेशन के सुंदरीकरण और विकास के लिए किए जाने वाले कामों का शुभारंभ भी किया जाएगा. रेल मंत्री 14261/62 एकात्मता एक्सप्रेस जो कि मुगलसराय से लखनऊ सुल्तानपुर होकर सप्ताह में 2 दिन जाएगी इस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. इसके साथ रेलवे यार्ड के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ और रूट रिले इंटरलॉकिंग प्रणाली के कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा. मुगलसराय से पहली बार महिला कर्मियों द्वारा संचालित मालगाड़ी को रेल मंत्री हरी झंडी दिखाएंगे.

सुरक्षा इंतजाम दुरुस्‍त
आयोजित होने वाली सभा को लेकर किए जा रहे सुरक्षा इंतजामों कि समीक्षा करने के साथ ही सभास्थल, हेलीपैड की सुरक्षा जांच करने शनिवार को पहुंचे आईजी वाराणसी विजय मीणा ने आरपीएफ और जिला पुलिस के अधिकारियों के साथ सभा स्थल पर ही मीटिंग की और वीआईपी मूवमेंट को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. आईजी विजय सिंह मीणा का कहना है कि सुरक्षा के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. 6 एडिशनल एसपी, 15 सीओ, लगभग 250 इंस्पेक्टर/सब इंस्पेक्टर के साथ एक हजार कांस्टेबल सुरक्षा में लगाए गए. साथ ही लगभग पांच सौ महिला कांस्टेबल भी तैनात किए गए हैं.

बाबा साहेब की प्रतिमा से छेड़छाड़ कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश
यहां बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के एक दिन पहले शनिवार को कुछ अवांछनीय तत्वों द्वारा मुगलसराय में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया. इसकी भनक तत्काल जिला प्रशासन को लगते ही मामले को संभाल लिया गया. मुगलसराय डीआरएम ऑफिस और मुगलसराय स्टेशन के बीच स्थित एससी/एसटी इम्प्लाइज एसोसिएशन के कार्यालय परिसर में स्थित संविधान रचयिता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों द्वारा चंदन और रोली का तिलक लगा दिया गया था. इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना मिलते ही मुगलसराय के एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति के माथे से तिलक को साफ कराया. मूर्ति के पास सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...