Breaking News

महिलाओं को मुफ्त यात्रा को धरातल पर लाने के लिए कार्यवाही तेज करने के निर्देश

राहुल यादव, लखनऊ। बुधवार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के  परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  दयाशंकर सिंह  की अध्यक्षता में परिवहन निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की ।  परिवहन मंत्री  ने 100 दिन, 06 माह, 01 वर्ष एवं 05 वर्ष की विभाग की कार्ययोजना पर विभागीय अधिकारियों से विस्तारपूर्वक जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश भी दिये ।
 परिवहन मंत्री  ने कहा कि कोरोना काल में परिवहन निगम ने महत्वपूर्ण कार्य किया जिसकी प्रशंसा पूरे देश, प्रदेश तथा विदेशों में हुयी  । विगत दिनों में मैने परिवहन बसों में साफ-सफाई परिचालन एवं यात्री सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया। मुझे खुशी है कि परिवहन विभाग बेहतर कार्य कर रहा है। इसे और अधिक बेहतर किये जाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जाये।
 परिवहन मंत्री  ने कहा कि परिवहन निगम द्वारा 1150 बसों के खरीद की प्रक्रिया चल रही है जिससे छः माह के भीतर परिवहन परिचालन व्यवस्था और अधिक मजबूत होगी।  मंत्री  ने कहा कि इससे परिचालन व्यवस्था में निगम की हिस्सेदारी भी बढ़ेगी। साथ ही यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी भी होगी।
 मंत्री  ने 100 दिवस रोडमैप की समीक्षा की एवं 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को मुफ्त यात्रा, बस स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण, चालक/परिचालक हेतु वर्दी व्यवस्था इत्यादि को धरातल पर लाने के लिए कार्यवाही तेज करने के निर्देश दिये।बैठक  में परिवहन निगम के अध्यक्ष  राजेन्द्र कुमार तिवारी, परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव  राजेश कमार सिंह, परिवहन आयुक्त  धीरज साहू, प्रबन्ध निदेशक परिवहन निगम  आर0पी0 सिंह, अपर प्रबन्ध निदेशक  सरनीत कौर ब्रोका तथा परिवहन विभाग/निगम के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...