Breaking News

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने 15 उम्मीदवार किए घोषित

अशाेक यादव, लखनऊ। मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनावों के मद्देनजर आज कांग्रेस ने अपने 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। प्रदेश कांग्रेस सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

सूची के अनुसार दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, अम्बाह से सत्यप्रकाश, गोहद से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया, करैरा से प्रागीलाल जाटव, बमोरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोकनगर से आशा दोहरे, अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह कुंजाम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर से विपिन वानखेड़े, हाटपीपल्या से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से रामकिशन पटेल और सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है।

भांडेर से घोषित प्रत्याशी श्री बरैया काफी पहले बसपा में रह चुके हैं और उनका ग्वालियर चंबल अंचल में खासा प्रभाव माना जाता है। बमोरी से कन्हैयालाल अग्रवाल पूर्ववर्ती शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वे हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

सांवेर प्रत्याशी गुड्डू सांसद भी रह चुके हैं। सांवेर में उनका मुकाबला चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी एवं राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट (भाजपा) से होने की संभावना है।

राज्य में कुल 27 सीटों पर निकट भविष्य में विधानसभा उपचुनाव प्रस्तावित हैं। हालाकि औपचारिक कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन निर्वाचन आयोग ने हाल ही में साफ किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही देश में सभी स्थानों पर उपचुनाव 29 नवंबर के पहले कराए जाएंगे। कांग्रेस के पहले बसपा ने आठ प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...