Breaking News

मथुरा- फूड प्वॉयजनिंग की वजह से दो दर्जन लोग उल्टी-दस्त से बीमार,SDM ने सैंपल जांच के आदेश दिए

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कोसीकलां कस्बे की एक दुकान से खरीदे गए घेवर को खाकर अलग-अलग गांवों के दो दर्जन लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो गए. जिनमें से एक दर्जन को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा. सरकारी सूत्रों के अनुसार कोसीकलां-नन्दगांव रोड स्थित नगला जालिम निवासी जवाहर सिंह एवं पैगांव निवासी उनके रिश्तेदार प्रकाश चौधरी ने रविवार की दोपहर कोसीकलां में शेरगढ़ तिराहा स्थित हनुमान मंदिर के पास लगे मिठाई के ठेले से एक किलो घेवर खरीदा था.

आरोप है कि गांव पहुंचकर घेवर खाने के बाद उनके परिवार के लोगों तथा कुछ दूसरे लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हो गए. तबियत बिगड़ने पर सभी को कामां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी को चिकित्सकों ने फूड प्वॉयजनिंग का शिकार बतायासोमवार को जब पैगांव व नगला जालिम के लोग उस हलवाई वाले के यहां पहुंचे तो वहां नगला परखम के टेकचंद भी इसी प्रकार की शिकायत लेकर आए थे. उनके अनुसार उस दुकान का घेवर खाने से उनके भतीजे रुपेंद्र (10) और कृष्णा (7) भतीजी नीलेश (6) की तबियत बिगड़ गई. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस पर उन दोनों गांवों के लोगों ने वहां जमकर हंगामा काटा तथा उपजिलाधिकारी वरुण पाण्डेय एवं पुलिस से शिकायत कर दुकानदार के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की. एसडीएम ने हलवाई का सैंपल भरवाने, मामले की जांच के लिए एक दल बनाने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी विक्रेता को मिलावटी एवं दूषित पदार्थ नहीं बेचने दिया जाएगा. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.’

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...