Breaking News

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

केपटाउन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है. केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और ग्राउंड फील्‍ड गीला होने के कारण अम्‍पायरों ने तीसरे दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया.इस टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है. हार्दिक पंड्या (93) की पारी और भुवनेश्‍वर कुमार (24) के साथ आठवें विकेट के लिए उनकी हुई 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया मैच के दूसरे दिन ‘लड़खड़ाते हुए’ पहली पारी में 209  रन बनाने में सफल रही. मैच के दूसरे दिन चायकाल के बाद भारत की पहली पारी 73.4  ओवर में 209 रन पर समाप्‍त हुई. पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल हुई.जवाब मेंदूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 65 रन था. दूसरे दिन हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद थे. मैच के तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी. मैच के चौथे और पांचवें दिन 98-98 ओवर फेंके जाएंगे. 

मैच के दूसरे दिन, भारतीय टीम के लिए भुवनेश्‍वर ने गेंदबाजी की शुरुआत की. यह ओवर मेडन रहा. जसप्रीत बुमराह की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में एल्‍गर को तब जीवनदान मिला जब शमी ने मिडऑन पर उनका कैच टपका दिया. एल्‍गर ने उस समय अपना खाता भी नहीं खोला था. पारी के तीसरे ओवर में मार्कराम ने भुवी को लगातार दो चौके लगाए. दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट एडेन मार्कराम (34 रन, 43 गेंद, 6 चौके) के रूप में गिरा जिन्‍हें हार्दिक पंड्या ने भुवनेश्‍वर कुमार से कैच कराया. पंड्या ने इसके बाद दूसरे ओपनर डीन एल्‍गर (25रन, 54 गेंद, चार चौके) को विकेटकीपर साहा से कैच कराकर मेजबान टीम को दोहरा झटका दिया. पहले विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय साझेदारी के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 59 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी.हाशिम अमला और कागिसो रबाडा ने इसके बाद नाबाद रहते हुए स्‍टंप्‍स के समय तक स्‍कोर 65 रन तक पहुंचा दिया.

इससे पहले भारतीय टीम की पहली पारी दूसरे दिन 209 रन बनाकर समाप्‍त हुई. हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक 93 रन बनाए. उन्‍होंने भुवनेश्‍वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 200 रन के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे.

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...