Breaking News

बड़वाह में वाह-वाह के शोर के साथ हुआ विराट कवि सम्मलेन का आयोजन

बड़वाह में हास्य कवि संदीप शर्मा द्वारा संचालित कवि सम्मलेन में, जाने-माने कवियों ने छेड़ी कविताओं की तान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बड़वाह : देश को अपनी बेशकीमती कला की सौगात देने वाले मशहूर हास्य कवि व अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों के संचालक, संदीप शर्मा द्वारा 3 अक्टूबर, 2022 सोमवार को बड़वाह में विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन में देश के विभिन्न हिस्सों से ताल्लुक रखने वाले जाने-माने कवियों ने हाजिरी लगाई और अपनी कला के माध्यम से बेशकीमती कविताओं की तान छेड़ी। इन कवियों में मुख्य रूप से प्रताप फौजदार, आगरा; सुदीप भोला, दिल्ली; श्वेता सिंह, वडोदरा, गुजरात और नागेंद्र राजगढ, राजस्थान मौजूद रहे, और एक से बढ़कर एक कविताओं के माध्यम से श्रोताओं का मन मोह लिया। विराट कवि सम्मेलन का आयोजन कंवर कॉलोनी उत्सव समिति, बड़वाह द्वारा किया गया।

धार से ताल्लुक रखने वाले कवि और अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के संचालक, संदीप शर्मा ने अपनी कविताओं में हास्य रस का बघार लगाकर सम्मेलन में जान डाल दी। बड़वाह में हुए इस विराट कवि सम्मलेन के बारे में कवि कहते हैं, “प्रभु ओंकारेश्वर की धरती के इतने समीप कवि सम्मलेन का संचालन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। यह बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने के समान ही है। माँ नर्मदा के तट पर आना ही पुण्य से होता है। शास्त्र कहते हैं कि जो पुण्य गंगा में स्नान से मिलता है, वह नर्मदा के सिर्फ दर्शन से मिल जाता है। बड़वाह के रहवासियों में कविताओं का खासा जुनून है। तालियों की गड़गड़ाहट और वाह-वाह के शोर के बीच से होता हुआ सम्मेलन खूब जानदार रहा। मैं इसे प्रभु का आशीर्वाद ही समझूँगा यदि भविष्य में फिर यहाँ की धरती पर कवि सम्मेलन करने का अवसर मिले।”

गौरतलब है कि कवि संदीप शर्मा का कविताओं से नाता लगभग 30 वर्ष पुराना है। देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित सम्मेलनों में शामिल हुए लाखों लोग कवि शर्मा के काव्य पाठ में गगन भेदी तालियों की गूँज के गवाह बने हैं। सोनी टीवी के अत्यधिक लोकप्रिय धारावाहिक ‘वाह वाह’ में संदीप शर्मा जज रहे। जी टीवी के धारावाहिक ‘क्योंकि यह है हास्य कवि मुकाबला’ में संदीप शर्मा ने विजेता होकर अद्भुत सफलता प्राप्त की। इसके अलावा एनडीटीवी के धारावाहिक ‘अर्ज किया है’, एशियन टीवी के धारावाहिक ‘हँस गुल्ले’, ईटीवी के धारावाहिक ‘गुदगुदी’, ‘कबीरा खड़ा बाजार में’, ‘होली हंगामा’ और ‘कलांजली’, लाइव इंडिया के धारावाहिक ‘क्या बात है’ और ‘बहुत खूब’ के अनेक भागों में करोड़ों दर्शकों द्वारा संदीप शर्मा को खूब सराहा गया। कविता जगत में अनूठी लोकप्रियता प्राप्त संदीप शर्मा के संचालन में हुए अखिल भारतीय कवि सम्मेलन को बड़वाह में भी खूब प्रशंसा प्राप्त हुई है।

Loading...

Check Also

एंड एक्सप्लोर एचडी पर देखिए हंसल मेहता की पेशकश ‘फ़राज़’

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : एंड एक्सप्लोर एचडी पर ‘फ़राज़’ के मनोरंजक प्रीमियर के लिए ...