Breaking News

बैजल ने सप्ताहांत कर्फ़्यू खत्म करने के केजरीवाल के प्रस्ताव को ठुकराया

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू को खत्म करने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है हालांकि निजी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी की मौजूदगी को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के मामले कम होने के कारण सप्ताहांत कर्फ्यू को खत्म करने का प्रस्ताव उपराज्यपाल के पास भेजा था।

बैजल ने सप्ताहांत कर्फ्यू को खत्म करने का प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है हालांकि निजी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी की मौजूदगी को मंजूरी दे दी है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उपराज्यपाल ने कहा है कि अभी हमें रुकना होगा। उनका कहना है कि नए मामलों की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती है, तब तक पाबंदियों को जारी रखना सही रहेगा।

केजरीवाल की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया था कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है। ऐसे में बाजारों में ऑड ईवन सिस्टम खत्म किया जाना चाहिए और सप्ताहांत कर्फ्यू को भी हटा देना चाहिए। उनकी ओर से तीसरा प्रस्ताव निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की भी अनुमति देने की बात थी।

इनमें से उपराज्यपाल ने दो प्रस्तावों को खारिज कर दिया, लेकिन निजी दफ्तरों में 50 फीसदी मौजदूगी की बात को मान लिया है। फिलहाल दिल्ली में लगे सप्ताहांत कर्फ्यू के तहत हर शुक्रवार को रात 10 बजे से सोमवार को सुबह पांच बजे तक कर्फ़्यू जारी रहेगा। ग़ौरतलब है कि दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 12,306 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं जबकि संक्रमण दर 21.48 प्रतिशत हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण से 43 मरीजों की मौत हुई है।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...