Breaking News

बिहार: नालंदा में CM नीतीश की संवाद यात्रा के दौरान विस्फोट, सुरक्षा में बड़ी चूक

नालंदा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नालंदा में हुई संवाद यात्रा में बड़ा हादसा हुआ है। कार्यक्रम में अचानक से हुए एक विस्फोट ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया। जिस जगह पर ये धमाका हुआ है, वो सीएम नीतीश कुमार से महज 15 फीट की दूरी पर था। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। चश्मदीदों ने जानकारी दी है कि आरोपी ने किसी विस्फोटक पदार्थ में माचिस फेंक इस धमाके को अंजाम दिया था।

शुरुआती जानकारी के आधार पर इस विस्फोटक पदार्थ को एक पटाखा बताया गया है। पुलिस को आरोपी युवक के पास से पटाखा और माचिस की तीली भी बरामद हुई है। अभी पुलिस के आरोपी से सवाल-जवाब जारी हैं। इस घटना के बारे में एक शख्स ने बताया है कि मुख्यमंत्री शुरुआत में जनता का आवेदन ले रहे थे। तभी एक बच्चे ने जिसकी उम्र 18 साल के करीब है, उसने कोई पटाखा दबाकर रखा था जो उसने सीएम के आते ही फेंक दिया।

बस जैसे ही वो पटाखा फटा, सभी सकते में रह गए और जमीन पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। ये सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक है। वैसे इस घटना को लेकर प्रशासन की चिंता ज्यादा इसलिए बढ़ गई है क्योंकि कुछ दिन पहले पटना में भी सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली थी। तब पटना के बख्तियारपुर में एक युवक ने सीएम नीतीश पर हमले का प्रयास किया था। बाद में ये बात सामने आई थी कि वो युवक मानसिक रूप से बीमार था।

अब इस नालंदा वाली घटना के दौरान भी सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में कोई कमी नहीं थी। स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर से लेकर सिपाहियों तक की मौके पर तैनाती थी, लेकिन उस पुख्ता इंतजाम के बीच एक युवक ने ये धमाका कर दिया और सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी हो गई।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...