Breaking News

बारिश से बुरी तरह प्रभावित रांची टी20 मैच में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया

रांची: बारिश से बुरी तरह प्रभावित रांची टी20 मैच में डकवर्थ-लुईस नियम से भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम को 18.4  ओवर्स में आठ विकेट खोकर 118 रन पर सीमित कर दिया. भारत के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया टीम लगातार विकेट गंवाती रही. टीम का स्‍कोर जब आठ विकेट पर 118 रन था तभी बारिश शुरू हो गई और खेल काफी देर तक रुका रहा. इसी स्‍कोर पर ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को समाप्‍त मान लिया गया. बाद में लक्ष्‍य को पुनर्निधारित किया गया. भारत को मैच में छह ओवर में 48 रन (डकवर्थ-लुईस नियम ) बनाने की चुनौती मिली जिसे टीम ने रोहित शर्मा का विकेट खोकर 5.3 ओवर में हासिल कर लिया. शिखर धवन 15  और कप्‍तान विराट कोहली 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से पहला ओवर जेसन बेहरनहाफ ने किया जिसमें पांच रन बने. दूसरे ओवर में कुल्‍टर नाइल ने रोहित शर्मा (11 रन) को बोल्‍ड कर दिया. दूसरे ओवर में 11 रन बने जिसमें रोहित शर्मा का पहली गेंद पर लगाया गया छक्‍का और धवन का चौका शामिल रहा. पारी के तीसरे ओवर में 11 रन बने, इसमें धवन और विराट ने एक-एक चौका लगाया. पारी का चौथा ओवर कुल्‍टर नाइल ने फेंका जिसकी दूसरी गेंद पर धवन ने चौका जमा दिया. इस ओवर में 9 रन बने.पारी का पांचवां ओवर एडम जंपा ने फेंका, इसमें 6 रन बने. छठे ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जमाते हुए विराट कोहली ने मैच में भारतीय टीम को जीत दिला दी. भारतीय टीम की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में यह लगातार 7वीं जीत है. चाइनामैन कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए.

भारत का विकेट पतन : 11-1 ( रोहित शर्मा, 1.2)

ऑस्‍ट्रेलियाई पारी : 
ऑस्‍ट्रेलिया की पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच की जोड़ी ने की. भुवनेश्‍वर कुमार की तीसरी ओर चौथी गेंद पर वॉर्नर 8रन, 5 गेंद, दो चौके) ने चौके लगाए लेकिन भुवी ने 5वीं गेंद पर ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर को बोल्‍ड कर दिया. बुमराह की ओर से फेंके गए अगले ओवर में सात रन बने. हार्दिक पंड्या की ओर से फेंके गए पारी के तीसरे ओवर में 10 रन बने. पांच ओवर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर एक विकेट पर 36 रन था.
टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला.

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...