Breaking News

बारिश और ओलों से हुई दिल्ली-एनसीआर की सुबह, जाम की समस्या से जूझते लोग, दिन में छाया अंधेरा

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम ने करवट बदल ली है। एक ओर जहां पहाड़ी क्षेत्रों में आज ताजा बर्फबारी हुई वहीं दिल्ली-एनसीआर के लोगों की सुबह ही बारिश और ओलों से हुई। अपने-अपने दफ्तरों के लिए तैयार हो रहे लोगों को भींग कर दफ्तर पहुंचना पड़ा। वहीं बारिश के बाद हुई जाम की समस्या से लोग देर से पहुंचे। आज सुबह दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा फरीदाबाद गाजियाबाद आदि क्षेत्रों में आज सुबह ऐसा अंधेरा छा गया मानों दिन में रात हो गई हो। पश्चिमी विक्षोभ में परिवर्तन के कारण सोमवार सुबह बादल छाया रहा, लेकिन दोपहर बाद तेज हवाओं से झमाझम बारिश हुई, जो मंगलवार सुबह को भी जारी है। दिल्ली एनसीआऱ में दिन में ही अंधेरा छा गया। 

वहीं हिमाचल और जम्मू और कश्मीर के कई भागों में भारी बर्फबारी ने एक बार फिर से लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कोहरे और कम दृश्यता की वजह से दिल्ली आने और जाने वाली 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। दिल्ली के विकास मार्ग, पंजाबी बाग, इंद्रप्रस्थ आदि क्षेत्रों में सुबह-सुबह ही भारी जाम लगा, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद प्रदूषण के ग्राफ में भी कमी आई है। मौसम विभाग की मानें तो 24 जनवरी तक तेज हवा व गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

बारिश के बाद भी सोमवार को न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। जबकि अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस अधिक है। हवा की दिशा बदलने और हवा के साथ आई नमी के बाद हुई बारिश की वजह से प्रदूषण में कमी आई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, सोमवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 244 प्रति क्यूबिक मीटर के अंक पर रहा। जो खराब की श्रेणी में रखा जाता है, जबकि शनिवार तक गुरुग्राम में वायु गुणवत्ता सूचकांक 368 प्रति क्यूबिक मीटर था।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...