Breaking News

फर्सत के पल! मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंचे

लखनऊ: बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में बीते तीन दिन में 63 लोगों की मौत के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से मेडिकल कालेज के लिए निकले। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोंडा, श्रावस्ती, बाराबंकी व बहराइच के बाढग़्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे स्थगित कर दिया है। अब अपनी कर्मस्थली गोरखपुर का रुख करेंगे जहां चार दिन पहले गए थे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी बाबा राघवदास मेडिकल कालेज का दौरा करेंगे जहां पर आक्सीजन की कमी के कारण 60 लोगों ने तीन दिन में दम तोड़ दिया। जिनमें 42 बच्चे भी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आने के कारण वहां वार्ड से मरीजों के परिवार के लोगों को बाहर किया जा रहा । वहां पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं।

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज प्रांगण में डॉग स्क्वॉड तथा बम निरोधक दस्ता ने जांच की है। इसके साथ ही इंसेफ्लाइटिस वार्ड का रास्ता साफ कराया गया है। मेडिकल कालेज के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था काफी मुस्तैद है।

निजी ट्विटर अकाउंट से प्रकट की संवेदना

सीएम योगी ने कल अपने निजी ट्विटर अकाउंट से मारे गए बच्चों के परिवारों के लिए संवेदना प्रकट की। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि इस असीम दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएँ शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर की कल की हृदय विदारक घटना हम सब को असीम पीड़ा दे गई।

मेडिकल कालेज पहुंची लिक्विड ऑक्सीजन

बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में जिस लिक्विड ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक लोगों की जानें गई, वह लिक्विड ऑक्सीजन आज तड़के करीब चार बजे मेडिकल कॉलेज पहुँच गई। इन्सेफ्लाइटिस वार्ड के प्रभारी डॉ कफील खान ने यह जानकारी दी।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...