Breaking News

फर्जी कंपनियों और हवाला रैकेट के खिलाफ CBI की 23 ठिकानों पर छापेमारी

फर्जी कंपनियों और हवाला रैकिट में शामिल होने वालों के खिलाफ सीबीआई देशभर में ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। पश्चिम बंगाल और रांची सहित 23 जगहों पर छापे मारे हैं। रांची में इनकम टैक्स विभाग के प्रमुख सचिव तपस दत्ता के कोलकाता स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है। उनका आवास कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में है। सीबीआई जांच के दौरान दस्तावेजों को खंगाल रही है।

सीबीआई ने इसके अलावा 6 अन्य सीए को आपराधिक षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप में उनके स्थानों पर छापा मारा है।सीबीआई ने इन तीनों आईटी अधिकारियों के कोलकाता के 18 और रांची के 5 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में पुलिस ने एक बहुत बड़े हवाला रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। पुलिस ने बताया कि शहर में कोलकाता से संचालित इस रैकेट ने अवैध तरीके से 569 करोड़ रुपये देश से बाहर भेजे हैं। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया।
मामले में विशाखापटनम के पुलिस उपायुक्त नवीन गुलाटी ने बताया था कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस हवाला रैकेट को बाहर से 680 करोड़ रुपये प्राप्त हुए जिसमें से 569 करोड़ रुपये को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देश से बाहर भेज दिया गया। यह सारा काला धन है। गुलाटी ने कहा था कि पुलिस को यह भी पता चला कि इस लेन देन के लिए 30 फर्जी कंपनियां खोली गईं और अलग अलग शहरों में कई फर्जी बैंक खाते भी खोले गए।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...