Breaking News

राजभवन में तैनात तीन निरीक्षकों की पदोन्नति, दो सुरक्षाकर्मी सेवानिवृत्ति

राहुल यादव, लखनऊः  उत्तर प्रदेश के राज्यपालराम नाईक ने राजभवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारियों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति प्राप्त होने पर पुलिस उपाधीक्षक का बैच लगाकर अलंकृत किया। राजभवन सुरक्षा में तैनात निरीक्षकवकार हैदर रिज़वी, श्रीकांत तिवारी एवं आर0एन0 यादव की पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नत हुए है। प्रोन्नति प्राप्त तीनों पुलिस उपाधीक्षक राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात है तथा ईमानदारी एवं अनुशासन से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे है। राज्यपाल ने राजभवन सुरक्षा में तैनात वाहन चालक राम सुमेर तथा अशोक कुमार राय को सेवानिवृत्ति पर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया तथा उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना भी की। राज्यपाल ने प्रोन्नति प्राप्त करने एवं सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके परिजनों को भी राज्यपाल की ओर से आमंत्रित किया गया था।

राज्यपाल ने कहा कि सरकारी सेवा में प्रोन्नति का अपना महत्व है। प्रोन्नति से जहाँ एक ओर आत्मसंतुष्टि होती है वहीं कार्य एवं दायित्व को और अधिक अच्छे ढंग से सम्पादित करने हेतु प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रोन्नति के बाद अधिकारियों की अगली तैनाती में राजभवन से प्राप्त अनुभव का लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे कुछ नया करने का प्रयास करें। सेवानिवृत्ति के बाद अपनी रूचि के अनुसार बहुत कुछ करने का अवसर मिलता है।
इस अवसर पर राज्यपाल की प्रमुख सचिव जूथिका पाटणकर, सचिव चन्द्रप्रकाश, परिसहाय स्का0लीडर प्रवीण भौरिया, मुख्य सुरक्षा अधिकारी जफर नकवी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...