Breaking News

पद्म विभूषण से सम्मानित पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा का कोरोना से निधन, मोदी ने कहा- देश के लिए भारी क्षति

देहरादून। पद्म विभूषण से सम्मानित, प्रख्यात पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन से अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुंदर लाल बहुगुणा का शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के साथ वयोवृद्ध विभिन्न व्याधियों से ग्रस्त होने से उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे।

सुंदर लाल बहुगुणा को आठ मई को कोरोना से संक्रमित होने के बाद एम्स ऋषिकेश लाया गया था। जहां उन्होंने आज मध्याह्न लगभग 12 बजे अंतिम सांस ली। गुरुवार को एम्स के जन सम्पर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने उनकी हालत स्थिर होने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि उनका उपचार कर रही चिकित्सकों की टीम ने इलेक्ट्रोलाइट्स एवं लीवर फंक्शन टेस्ट समेत ब्लड शुगर की जांच की और निगरानी की सलाह दी है।

इस बीच आज सुबह उनका स्वास्थ्य अचानक बिगड़ गया और मध्याह्न में उनका देहावसान हो गया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह महेश जोशी, पूर्व राज्यमंत्री धीरेन्द्र प्रताप आदि ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जाने माने पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा , “ सुंदरलाल बहुगुणा जी का निधन देश के लिए बहुत भारी क्षति है। उन्होंने प्रकृति के साथ सामंजस्य बनाकर जीने की हमारे सदियों पुराने मूल्यों की अभिव्यक्ति की। उनकी सादगी और दया की भावना को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनके परिजनों और प्रशसंकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...