Breaking News

पंजशीर में दूरसंचार सेवाएं हुईं शुरू… 20 दिन बाद खुली सेवाएं

काबुल। अफगानिस्तान में पंजशीर प्रांत की ओर जाने वाली सड़कों को फिर से खोल दिया गया है तथा एक पखवाड़े से अधिक समय से बंद दूरसंचार सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है। टोलो न्यूज के अनुसार एक स्थानीय निवासी ने बताया कि तालिबान से बचने के लिए प्रांत के अधिकांश लोग पहाड़ों की ओर भाग गए हैं।

उसने कहा बिजली काटे जाने के 20 दिन बाद भी प्रांत में बिजली बहाल नहीं हो पायी है। टोलो न्यूज ने स्थानीय पत्रकार मोहम्मद वसी अल्मास हवाले से बताया कि दूरसंचार नेटवर्क कल से काम कर रहे हैं। लेकिन बिजली का अभी भी समाधान नहीं किया गया है। पंजशीर के कुछ निवासियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में तालिबान और रेसीडेंट फ्रंट फोर्स के बीच संघर्ष के बाद करीब 90 प्रतिशत स्थानीय लोग अपने घरों को छोड़कर पहाड़ों पर भाग गए हैं और खाने का सामान खत्म होने के बाद गंभीर पेरशानियों सामना कर रहे हैं।

एक निवासी ने बताया कि वे आर्थिक संकट से जूझ रहे है। पंजशीर घाटी में सौ फीसदी लोगों में से 10 फीसदी लोग ही रह गए है बाकी तालिबानी लडाकों से बचने के लिए पहाड़ियों की ओर चले गए हैं। एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी मावली सना संगीन फातिह ने बताया कि प्रांत में स्थिति सामान्य है महिलाओं, बच्चों और लोगों की रक्षा करना हमारा दायित्व है। बिजली और भोजन की कमी जैसे सभी मुद्दे झूठ हैं।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...