Breaking News

निम्बू के छिलको से बनाये अपनी आइब्रो को घना

खूबसूरत और घनी घनी आईब्रोस चेहरे की खूबसूरती में चार चाँद लगा देती है. लेकिन कभी कभी कम ग्रोथ और फिकी आईब्रो आपको खूबसूरती को कम कर देती है. कई लड़किया आइब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आइब्रो को घना दिखाने की कोशिश करती है. ये पेंसिल आपकी आइब्रो को ज़्यादा देर तक घना नहीं दिखा सकती है. इसलिए बेहतर है की आप नेचुरल तरीके से ही अपनी आइब्रो को घना बनाये.

1-अपनी आइब्रो को घना बनाने के लिए रोज़ाना सोते समय अपनी आईब्रो पर रुई की मदद से जैतून का तेल लगाएं. आइब्रो पर जैतून के तेल के इस्तेमाल से इसमें पाया जाने वाले आवश्यक विटामिन आइब्रो मे समा जाएंगे, जिससे उनकी ग्रोथ बढ़ेगी.

2-एक बर्तन में नींबू के छिलके और जैतून के तेल को मिला ले.अब इन्हे अच्छे से सूखा ले.जब ये अच्छे से सूख जाये तो नींबू के इन छिलकों का प्रयोग अपनी पलकों और आईब्रो पर करें. रात भर लगा रहने के सुबह धो दें.

3-कैस्टर के तेल का इस्तेमाल आइब्रो को घना बनाने के लिए किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक पतले कपड़े की मदद से इस तेल को अपनी आइब्रो पर लगाएं. आप चाहें तो इसमें विटामिन ई तेल मिला लें. इसका इस्तेमाल रात को सोने से पहले ही करे फिर सुबह उठते ही धो लें.

 

Loading...

Check Also

अदाणी 2030 तक रिन्यूएबल एनर्जी में 45 गीगावॉट का लक्ष्य करेगा हासिल, 80 मिलियन टन CO2 के बराबर वार्षिक उत्सर्जन में कटौती करने में मदद मिलेगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने 2030 तक कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता (कार्बन ...