Breaking News

निजी बस संचालकों से ओटीएस योजना अंतर्गत 157.24 करोड़ रूपये की बकाया राशि प्राप्त : वी0के0 सोनकिया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह की पहल पर परिवहन विभाग ने निजी बस संचालकों के हितों के दृष्टिगत इसी वर्ष जून माह में ओटीएस योजना लागू की थी। ओटीएस योजना के तहत 27 अक्टूबर, 2022 तक कुल बकाया राशि 1341.21 करोड़ रूपये लक्ष्य के सापेक्ष 157.24 करोड़ रूपये की बकाया राशि कोष में जमा कराई जा चुकी है।
यह जानकारी अपर परिवहन आयुक्त वी0के0 सोनकिया ने आज दी। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने निर्देश दिये हैं कि इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक बस आपरेटर इस योजना का लाभ लेते हुए अपना बकाया राशि जमा कर सकें।
वी0के0 सोनकिया ने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी परिक्षेत्र ओटीएस योजना के अंतर्गत बकाया राशि वसूली में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने जोनल अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के लिए अपने स्तर पर जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग कर आवश्यक कदम उठायें। जिससे कि इस कार्य में और तेजी लाया जा सके तथा अधिक से अधिक बकाया राशि कोष में जमा कराई जाए।
सोनकिया ने बताया कि क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि निजी बस आपरेटरों को यह साफ तौर पर बता दें कि बकाया राशि समय से न जमा करने पर उनके विरूद्ध निर्धारित प्रावधानों के अंतर्गत विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...