Breaking News

नादान कानून से अंजान!

मेेरठ: तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही मेरठ में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. पत्नी के मुताबिक- पति पहले से ही उसे दहेज के लिए परेशान करता था. सोमवार को भी पति ने उसे घर से निकाल दिया था. ऐसे में जब पत्नी ने उसे सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बारे में बताया तो पति ने कई लोगों के सामने ही उसे तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने थाने में मामले की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

सरधना कस्बे के मोहल्ला कमरा नवाबान निवासी अरशी खान की शादी 6 साल पहले मोहल्ले के ही सिराज खान से हुई थी. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. पत्नी का आरोप है कि शादी के समय से ही पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करता रहा है. मांग पूरी न होने पर वह पत्नी को तलाक देने की धमकी भी देता रहा. इसी को लेकर पीड़िता को सोमवार की शाम मारपीट करके घर से निकाल दिया. पीड़िता की मानें तो मंगलवार को दोनों पक्षों में सुलह के प्रयास के लिए मायके और ससुराल वालों की मीटिंग हुई. इसी बीच मायके वालों ने तलाक पर आए सुप्रीम कोर्ट फैसले का हवाला दिया तो पति ताव में आ गया. उसने तुरंत भरी मीटिंग में पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया.

तलाक की इस प्रकिया के खिलाफ पत्नी ने भी मोर्चा खोल दिया है. उसने पूरे मामले की शिकायत थाना सरधना पुलिस से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. हालांकि पुलिस को ये फैसला लेने में समय लगा कि किन धाराओं में मुकदमा कायम किया जाए. मेरठ में एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर दहेज़ उत्पीड़न और मारपीट की धाराओं में ससुराल पक्ष पर मुकदमा कायम किया गया है.

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...