Breaking News

दो दिन की गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 59 हजार अंक के पार हुआ बंद

नई दिल्ली। लगातार दो कारोबारी दिन की बड़ी गिरावट के बाद भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से रिकवरी देखने को मिली है। मंगलवार को कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में ही भारी उतार-चढ़ाव रहा। हालांकि, कारोबार के आखिरी घंटे में सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त तेजी भी देखने को मिली। करीब 58,200 अंक के निचले स्तर से रिकवरी के बाद सेंसेक्स 514.34 अंक की मजबूती के साथ 59,005.27 अंक पर बंद हुआ।

इस लिहाज से दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स करीब 800 अंक मजबूत हुआ है। आपको बता दें कि 17 सितंबर को सेंसेक्स ने  59737.32 अंक के ऑल टाइम हाई लेवल को टच किया था। इसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही सेंसेक्स 60 हजारी बन जाएगा। निफ्टी की बात करें तो 165 अंक चढ़कर 17,562 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान निफ्टी में भी 500 अंकों से ज्यादा की रिकवरी आई है।

अगर टॉप 30 शेयरों वाले बीएसई इंडेक्स की बात करें तो आईटी सेक्टर में बढ़त रही। बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील, एचसीएल, टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एनटीपीसी, एचडीएफसी, टीसीएस, एशियन पेंट, सनफार्मा, एचयूएल, कोटक बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी रही। बीएसई इंडेक्स पर मुख्यतौर से गिरावट वाले शेयर मारुति, बजाज ऑटो, एचडीएफसी बैंक और पावरग्रिड हैं।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...