Breaking News

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना संवैधानिक संकट पैदा न हो इसलिए इस्तीफा देना चाहता हूं

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने इस संदर्भ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने यह पेशकश की है। इसके पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन इसकी वजह संवैधानिक संकट पैदा होना बताया गया है।

तीरथ सिंह रावत ने नड्डा को सौंपे पत्र में कहा है कि आर्टिकल 164-ए के हिसाब से उन्हें मुख्यमंत्री बनने के बाद 6 महीने में विधानसभा का सदस्य बनना था, लेकिन आर्टिकल 151 कहता है कि अगर विधानसभा चुनाव में एक वर्ष से कम का समय बचता है तो वहां पर उप-चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं। उतराखंड में संवैधानिक संकट न खड़ा हो, इसलिए वह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहता हूं।

शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत दिल्ली से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए अपने विशेष विमान से उड़ान भरी। विधायक दल की बैठक शनिवार को हो सकती है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है। इस हलचल से देहरादून में बीजेपी के विधायक जुटने लगे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अगले 24 से 36 घंटे में विधानमंडल दल की बैठक हो सकती है। सीएम तीरथ कल राज्यपाल से मिल सकते हैं। ज्ञात हो कि तीरथ सिंह रावत ने बीती 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। शपथ लेने के 115 दिन बाद उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...