Breaking News

लखनऊ की लड़की को जीबी रोड के दलदल से दिल्ली पुलिस ने बचाया

एक नाबालिग बच्ची को दिल्ली पुलिस की सतर्कता और सूझबूझ ने दिल्ली के GB रोड पर चलने वाले देह व्यापार के दलदल में फंसने से बचा लिया. हैरान करने वाली बात यह है कि बच्ची को बेचने आए दो आरोपियों में एक महिला भी है और दोनों पति-पत्नी हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

पीड़िता बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवाया गया और एक एनजीओ की मदद से उसे नारी निकेतन भेज दिया गया है. पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानने में लगी है कि क्या उससे पहले भी उन्होंने किसी और लड़की को GB रोड पर देह व्यापार के लिए बेचा है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती बहराइज जिले के रहने वाले हैं. दोनों पति-पत्नी पहले हाईवे पर देह व्यापार का धंधा करते और करवाते थे. इसी दौरान पति ने पीड़िता को रॉन्ग नंबर से कॉल कर फंसाया और धीरे-धीरे उससे दोस्ती कर ली. पीड़िता लखनऊ की रहने वाली है.

लड़की जब उसके जाल में पूरी तरह फंस गई, उसके बाद वह उससे भी हाईवे पर देह व्यापार करने का दबाव बनाने लगा. लेकिन जब लड़की नहीं मानी तो दोनों पति-पत्नी ने उसे बेचने का फैसला कर लिया. दोनों आरोपी लड़की को शादी का झांसा देकर दिल्ली ले आए और जीबी रोड पर बेचने की तैयारी करने लगे.

इस बीच पुलिस को भनक लग गई कि कुछ लोग एक नाबालिग बच्ची को GB रोड के कोठे पर बेचने आए हैं. कमला मार्केट के SHO ने सूझबूझ से काम लिया और सतर्कता दिखाते हुए नकली ग्राहक बनकर आरोपी कमाल अकरम से खुद लड़की का सौदा कर लिया.

लड़की को बेचने की भनक लगने पर कुछ पुलिसकर्मी सादी वर्दी में GB रोड पहुंचे और 2.20 लाख रुपये में खुद ही सौदा कर लिया. इसके बाद आरोपियों से लड़की दिखाने के लिए कहा गया. लड़की देखने पुलिस एनजीओ के कार्यकर्ताओं के साथ गई और मौके से लड़की को छुड़ा लिया.

पुलिस ने एनजीओ के मदद से पीड़ित लड़की को मेडिकल के लिए भेज दिया है और अब वे उसे CWC में पेश करेंगे. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपी पती-पत्नी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...