Breaking News

डीजी सीआइएसएफ ओम प्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश के नये डीजीपी होंगे , सुलखान सिंह का कार्यकाल समाप्त

राहुल यादव / लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह का कार्यकाल आज खत्म होने के बाद प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर ओम प्रकाश सिंह को प्रदेश का नया डीजीपी चुना गया है। ओ पी सिंह नये मुखिया के तौर पर जल्द कार्यभार ग्रहण करेंगें। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ओ पी सिंह 1983 बैच के अधिकारी है। इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआइएसएफ के मुखिया के तौर पर सेवाएँ दे रहे थे। सरल स्वाभाव और सख्त मिजाज के रूप में इनकी पहचान भी है। लेकिन यूपी गेस्ट हाउस काण्ड के समय काफी चर्चित अधिकारी रहे है। उस समय यह लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे। इनका कार्यकाल 2020 रहेगा। अब यूपी को लम्बे समय के लिए डीजीपी मिल गये है।

बिहार के गया जिले के रहने वाले ओ पी सिंह एक साधारण परिवार से आते है। जहाँ वो राजनैतिक लोंगों के साथ कम मिलकर कार्य करेने माहिर है वहीं उनकी कार्य करने और सख्त मिजाजी से सभी पूर्व परिचित है। एक बार फिर पुलिस के अनुसार एक तेज तरार्र अधिकारी के हाथ यूपी की कमान लगी है।

ओमप्रकाश सिंह अल्मोड़ा, खीरी, बुलंदशहर, लखनऊ, इलाहाबाद, मुरादाबाद में बतौर एसएसपी काम कर चुके हैं। ओपी सिंह 3 बार लखनऊ के एसएसपी रह चुके हैं। आजमगढ़ और मुरादाबाद के डीआईजी व मेरठ जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इनके पास सीआरपीएफ का लंबा अनुभव है।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...