Breaking News

जम्मू में सेना के मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह वीरगति को प्राप्त

नई दिल्‍ली: जम्मू के राजौरी सेक्टर के केरी में पाक गोलबारी में सेना के मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए , जो बाद में वीरगति को प्राप्त हो गए . इस दौरान एक अन्‍य जवान भी घायल हो गया. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.पाक गोलबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है लेकिन उस तरफ हुए नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. सेना के मुताबिक इन जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

32 साल के मेजर अंबादास महाराष्ट्र के भंडारा जिले के रहने वाले थे. ये अपने पीछे अपनी पत्नी श्रीमती अवोली मोहरकार छोड़ गए हैं. 34 साल के लांस नायक गुरमैल सिंह पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे. ये अपने पीछे अपनी पत्नी कुलजीत कौर और एक बेटी छोड़ गए हैं. 30 साल के लांस नायक कुलदीप सिंह पंजाब के भटिंडा के गांव कॉरेणा के रहने वाले थे. ये अपने पीछे पत्नी जसप्रीत कौर और एक बेटा और एक बेटी छोड़ गये हैं. 30 साल के सिपाही परगट सिंह हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले थे. ये अपने पीछे अपनी पत्नी श्रीमती रमनप्रीत कौर और एक बेटा छोड़ गए हैं.

मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमैल सिंह , कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह सेना के बहादुर और समर्पित सैनिक थे. देश हमेशा इनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समपर्ण को याद रखेगा. इस साल अब तक जम्मू कश्मीर में करीब 80 जवानों की मौत हुई है.

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...