Breaking News

चोरी से अब No टेंशन, कम बजट में लगवाएं ये डिवाइस, रखेगा आपके पूरे घर का ख्याल

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में घरों में चोरी के मामले काफी बढ़ गए हैं। ऐसे में, अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए हम सभी कोशिश करते रहते हैं। अगर आप भी अपने घर की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो हम आपको बता दें कि हमारे पास आपके लिए एक ऐसी डिवाइस की जानकारी है, जिसे आप 3 हजार रुपये से कम में घर लेकर जा सकते हैं और ये आपके घर को चोरों से बचाकर रखेगा।

आइए जानते हैं कि हम किस डिवाइस की बात कर रहे हैं और इसमें ऐसे क्या फीचर्स हैं जिससे आपके घर में चोरी नहीं होगी..

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम जिस सिक्योरिटी डिवाइस की बात कर रहे हैं, वो Tenda CP3 Security Camera है। इस सीसीटीवी कैमरे को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है और इसमें आपको कई सारे कमाल के फीचर्स दिए जा रहे हैं। खास बात ये है कि लेटेस्ट फीचर्स से लैस Tenda CP3 Security Camera आपको 2,999 रुपये में मिल रहा है और Tenda का यह कहना है कि इस कैमरे को 6 जून से ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से खरीदा जा सकेगा।

वैसे तो इस सिक्योरिटी कैमरा में कई दिलचस्प फीचर्स दिए गए हैं लेकिन इसके एक फीचर, जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है, वो है आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) यानी एआई (AI) है. AI की मदद से Tenda CP3 Security Camera आसपास से गुजर रहे लोगों के मूवमेंट को ट्रैक कर सकता है। ये कैमरा  इसके लिए Tenda CP3 Security Camera हर दिशा में नजर रख सके, इसके लिए इसमें ऐसा फंक्शन दिया गया है जिससे  ये हॉरिजॉन्टली 360 डिग्री और वर्टिकली 155 डिग्री तक नजर रख सकता है। अलग-अलग लोगों के मूवमेंट और उनके बॉडी शेप को पहचानने के लिए इस कैमरे में एस-मोशन डिटेक्शन का फीचर भी दिया गया है।

इस सिक्युोरिटी कैमरे में आपको फुल एचडी रेसोल्यूशन और स्मार्ट H.264 वीडियो एन्कोडींग स्टैन्डर्ड दिया जा रहा है। Tenda CP3 Security Camera में इस्तेमाल होने वाले कैमरा लेंस में ICR इन्फ्रारेड तकनीक दी गई है जिससे इसमें नाइट मोड भी एनेबल किया जा सकता है। इसके साथ आपको एक इंटरनल एंटीना, पावर अडैप्टर, वॉल माउंट किट और इंस्टॉलेशन गाइड दिया जाएगा।

इसमें साउन्ड और लाइट अलार्म फंक्शन भी दिया गया है और कोई गड़बड़ होने पर आपके स्मार्टफोन पर भी इस बारे में अलर्ट आ जाएगा। 128GB माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट वाले Tenda CP3 Security Camera में आपको तीन महीनों का फ्री क्लाउड सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है जिससे आप सभी रिकॉर्डिंग्स को आराम से स्टोर करके रख सकें।

 

Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...