Breaking News

गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बाद अगरतला राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हासिल करने वाला पूर्वोत्तर का तीसरा शहर होगा

अगरतला : रेल राज्यमंत्री राजेन गोहैन बहुप्रतीक्षित अगरतला राजधानी एक्सप्रेस को कल अर्थात शनिवार को अगरतला रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। हालांकि यह औपचारिक रूप से छह नवंबर से चलेगी। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणबज्योति शर्मा ने कहा, ‘‘अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहैन 28 अक्तूबर को अगरतला रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।’’

ट्रेन को हालांकि कल हरी झंडी दिखाई जाएगी, लेकिन यह औपचारिक रूप से छह नवंबर से चलेगी। यह सप्ताह में एक बार सोमवार को अगरतला से और बुधवार को नयी दिल्ली के आनंद विहार से चलेगी। यात्रा में 40 घंटे 50 मिनट का समय लगेगा और ट्रेन 16 स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन में 14 डिब्बे होंगे जिनमें एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, दो वातानुकूलित 2 टियर, आठ वातानुकूलित 3 टियर, एक पैंट्री कार और दो विद्युत एवं माल डिब्बे भी शामिल हैं।

असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बाद त्रिपुरा का अगरतला राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हासिल करने वाला पूर्वोत्तर का तीसरा शहर होगा। त्रिपुरा के परिवहन मंत्री माणिक डे, राज्य के लोकनिर्माण मंत्री बादल चौधरी, त्रिपुरा के दो लोकसभा सांसद- जितेंद्र चौधरी और शंकर दत्ता भी शनिवार को उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...