Breaking News

कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया दिल्ली एनसीआर, घने कोहरे की वजह से कई उड़ानें रद्द

दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी की रफ्तार थोड़ी कम हुई तो दिल्ली समेत कई इलाके कोहरे की चपेट में नजर आए. सोमवार की सुबह दिल्ली कोहरे की मोटी चादर से लिपटी नजर आई. मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 21 और 9 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है. दिल्ली के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार बिहार, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कई जगहों पर कोहरे के छाये रहने की जानकारी मिली है. वहीं इससे पहले रविवार सुबह भी दिल्ली में कोहरा देखा गया था.

रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस 19.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 95 और 79 प्रतिशत के बीच रहा. कोहरे की वजह से दिल्ली से उड़ने वाली कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं. खबर लिखे जाने तक किसी भी फ्लाइट के रद्द व डायवर्ट नहीं होने की जानकारी है. अगले 24 घंटे में एक बार फिर जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

मौसम विभाग की मानें तो हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ 5 से 8 फरवरी तक सक्रिय रहेगा. जिसकी वजह से हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में जबरदस्त तरीके से तापमान में गिरावट होगी. जाहिर है कि इसका असर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार व मध्य प्रदेश में भी तेज हवाएं चलेंगी. कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान भी जताया गया है.

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...