Breaking News

कांग्रेस पार्टी ने नांदेड़ में कांग्रेस की जीत पर अशोक चव्हाण को बधाई दी

नांदेड़: महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव के नतीजे और रुझान आने शुरू हो गए हैं. गुरुवार को सुबह 10 बजे वोटों की गिनती जारी है. म्युनिसिपल कारपोरेशन की 81 सीटों पर 11 अक्टूबर (बुधवार) को हुए मतदान में करीब 60 फीसदी लोगों ने मतदान किया था. शाम 5.00 बजे तक 81 में से 78  के परिणाम आ चुके हैं. इसमें कांग्रेस पार्टी को 69  सीटों पर, बीजेपी को 5, शिवसेना को 1 और निर्दलीय को 1 सीट पर जीत मिली है. उधर बाकी सीटों पर भी कांग्रेस और बीजेपी में लड़ाई चल रही है. उल्लेखनीय है कि एनसीपी और एआईएमआईएम को एक सीट नहीं मिली है.  बाकी बची 3  सीटों में कांग्रेस आगे है . कांग्रेस पार्टी ने यहां पर कांग्रेस की जीत पर अशोक चव्हाण को बधाई दी है.
एक बार बीजेपी ने इस बार यहां पर जीत के लिए पूरा जोर लगाया है. खुद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यहा पर लोगों तक पहुंच बनाने के लिए रैलियां की. वैसे यह चुनाव सीएम के लिए नाक का सवाल है क्योंकि यह महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र  से लगा मराठवाड़ा का इलाका है और सीएम इस बार विदर्भ से बना है. अमूमन इससे पहले मराठवाड़ा का ही नेता सीएम बनता रहा है. नांदेड़ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का इलाका है. उनके लिए यहां जीत दर्ज करना इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने यहीं से जीत हासिल कर संसद का सफर तय किया था. नांदेड़ के आंध्र प्रदेश से और खासतौर पर हैदराबाद से करीबी के चलते यहां पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का भी कुछ जोर रहा है.

ये चुनाव बीजेपी, कांग्रेस और शिवसेना तीनों के लिए ही काफी अहम था.

–  वहीं शिवसेना और एआईएमआईएम दौड़ से लगभग बाहर हो गई हैं. AIMIM अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की मां जकिया बेगम चुनाव हार गई है. कांग्रेस ने 73  सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि बीजेपी एक हाथ सिर्फ एक ही सीट लगी है. लेकिन बीजेपी की हालत खस्ता बनी हुई है.

Loading...

Check Also

13 विधान परिषद सीटों के चुनाव में उप्र भाजपा ने दलित और महिला उम्मीदवारों से बनायी दूरी !

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ : सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे की हुंकार ...