Breaking News

कश्मीर में तबाही मचाने के लिए हिजबुल को पाक दे रहा है केमिकल सप्लाई

कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को तबाही मचाने के लिए पाकिस्तान केमिकल हथियारों की सप्लाई कर रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने एक ऑडियो को इंटरसेप्ट किया जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है.

ये ऑडियो ट्रांसक्रिप्ट इस बात का सबूत हैं कि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों का समर्थन करने के साथ-साथ खतरनाक तरीके से आतंकी संगठनों का सहयोग कर रहा है. पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में आंतकी संगठनों के करीब 90 आतंकी मारे गए हैं. माना जा रहा है कि कश्मीर में सुरक्षाबलों से बदला लेने के लिए केमिकल हमला भी कर सकते हैं.

ट्रांस्क्रिप्ट के मुताबिक पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन के हाथ ये हथियार लग चुके हैं. घाटी में सुरक्षाबल आतंकियों पर लगातार भारी पड़ रही है. हार से बौखलाए आतंकी इन हथियारों का इस्तेमाल जवानों पर कर सकते हैं.

आतंकियों की बातचीत
न्यूज 18 के हाथ लगे एक ट्रांसस्क्रिप्ट में एक व्यक्ति कह रहा है,“पीर साहेब [लश्कर प्रमुख हाफिज सईद] चाहते हैं कि मैं उनके साथ रहूं, पर मेरे लोग मुझे वापस बुला रहे हैं. हमारा अगला प्रोग्राम ईद के बाद होगा. हम अपना अगला कदम ईद के बाद तय करेंगे.”

लश्कर सदस्य केमिकल हमला कर भारतीय सुरक्षाबलों को चौंकाने का प्लान कर रहे हैं, जो कि अब तक पारंपरिक हथियारों से लड़ रहे हैं. इस ऑडियो में एक सदस्य कह रहा है, “इंशाअल्लाह, हमें पाकिस्तान से बहुत सपोर्ट मिल रहा है… बॉर्डर पर काफी कुछ हो रहा है. आने वाले दिनों में पाकिस्तान अपना एंटी-इंडिया खेल शुरू करेगा.”

एक जगह पर वह सदस्य कह रहा है, “अभी तक हमने भारतीय सेना पर ग्रेनेड लॉन्चर का इस्तेमाल किया है. इसमें सिर्फ 3-4 की मौत होती है और कुछ ही घायल होते हैं. लेकिन अब अपना तरीका बदलने का वक्त आ गया है. हम एक बार में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने के लिए केमिकल हथियारों का इस्तेमाल करेंगे.”

हिजबुल मुजाहिदीन कश्मीर घाटी का सबसे बड़ा आतंकी समूह है जिसमें 200 से ज्यादा सक्रिय सदस्य हैं. कहा जा रहा है कि इसी के सदस्यों ने सोमवार को अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले को अंजाम दिया था.

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...