Breaking News

एयर इंडिया में इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को अब नहीं मिलेगा नॉन-वेज खाना

नई दिल्ली: सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने फैसला लिया है कि अब वो घरेलू हवाई यात्रा के दौरान इकोनॉमी क्लास के पैसेंजर्स को नॉन-वेज खाना नहीं परोसेगा. माना जा रहा है कि एयर इंडिया ने ये फैसला अपने खर्च को कम करने के लिए लिया है. इसके अलावा खाने को बर्बाद होने से बचाना और कैटरिंग सेवाओं को दुरुस्त करना भी इस फैसले की वजह बताई जा रही है.

एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विनी लोहानी ने कहा, “हमने डोमेस्टिक फ्लाइट की इकोनॉमी क्लास में सिर्फ वेजेटेरियन खाना परोसने का फैसला किया है.” आपको बता दें कि एयर इंडिया बिजनेस और एक्जीक्यूटिव क्लास में पहले के जैसे ही नॉन-वेज खाना परोसता रहेगा.

पहले भी किया था बदलाव

एयर इंडिया हवाई सफर के दौरान मिलने वाली खाने-पीने की चीजों में पहली बार बदलाव नहीं कर रहा है. इससे पहले पिछले साल भी एयर इंडिया ने इकोनॉमी क्लास में कई बदलाव किया था.

खाने की बर्बादी रोकने के लिए लिया गया फैसला

एयर इंडिया का कहना है कि कई पैसेंजर्स फ्लाइट में ही अपने खाने की पसंद बताते हैं, जिससे नॉन-वेज खाने की काफी बर्बादी होती है. इसके अलावा एयर इंडिया में पिछले दिनों शांघाई-दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट में गलती से कुछ वेजेटेरियन पैसेंजर्स को नॉन-वेज खाना परोस दिया गया था. माना जा रहा है कि नॉन-वेज बंद करने के पीछे एक वजह ये भी हो सकती है.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...