Breaking News

एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स में ज्यादा रूचि लेते हैं इस उम्र के लोग!

नई दिल्लीः अक्सर सोचा जाता है कि यंग जनरेशन पार्टनर्स को धोखा देता है .ऐसा माना जाता है कि वाइफ स्वैपिंग, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स में युवा ज्यादा लिप्त रहते हैं. लेकिन एक नई रिसर्च कुछ और ही कहती है.

क्या कहती है रिसर्च-
हाल ही में आई रिसर्च के मुताबिक, बड़ी उम्र के लोग अपने पार्टनर्स को धोखा यंग जनरेशन के मुकाबले अधिक देते हैं. इंस्‍टीट्यूट फॉर फैमिली स्टडीज में पब्लिश रिसर्च के मुताबिक, 55 साल के 20 पर्सेंट लोग एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स में इन्वॉल्व रहते हैं जबकि 55 साल से कम उम्र के 14 पर्सेंट लोग एक्ट्रा मैरिटल सेक्स में.

क्यों है ऐसा-
ऐसा इसलिए क्योंकि ओल्डर लोगों को शादी किए बहुत समय हो चुका होता है और उनके पास पार्टनर को चीट करने का बहुत समय होता है. सन् 2000 के बाद ये आंकड़ा और अधिक बढ़ गया है.

इस रिसर्च को जर्नल सोशल सर्वे के डाटा को एकत्रि‍त करके किया गया. रिसर्च में देखा गया कि 55 साल के बाद लोगों के पास अपनी मैरिड लाइफ में करने के लिए कुछ नया नहीं होता. इसके अलावा नई जनरेशन गैप के कारण भी ओल्डर लोग एक्स्ट्रा मैरिटल सेक्स में लिप्त होने लगते हैं.

रिसर्च में पाया गया कि 30 साल के भीतर 16 पर्सेंट लोग ऐसे हैं जिन्होंने कभी ना कभी अपने पार्टनर को धोखा दिया है लेकिन इस बात से वे गिल्टी नहीं है बल्कि रिलैक्स‍ हैं.

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...