Breaking News

उत्तराखंड: तीरथ रावत के इस्तीफे के बाद आज विधानमंडल दल की बैठक में होगा नए सीएम का चुनाव

देहरादून। तीरथ सिंह रावत के उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से शुक्रवार को इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की आज दोपहर को बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चयन किया जाएगा। रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को शुक्रवार देर रात 11 बजे के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

उन्हें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बुधवार को दिल्ली बुलाया था। उन्होंने दिल्ली से लौटने के बाद अपना इस्तीफा सौंपा। विधायक दल की बैठक शनिवार को अपराह्न तीन बजे भाजपा मुख्यालय में आरंभ होगी, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा महासचिव एवं उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम मौजूद रहेंगे।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक करेंगे। पार्टी के सभी विधायकों को शनिवार की बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया है। विधायक दल के नेता के लिए करीब छह विधायक संभावित दावेदार माने जा रहे हैं। इनमें चौबट्टाखाल से विधायक एवं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, श्रीनगर से विधायक धन सिंह रावत और खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी शामिल हैं।

पार्टी नेताओं के एक समूह ने पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला से विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का भी सुझाव दिया है। उनका तर्क है कि जब आगामी विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है, तब ऐसे में किसी नए उम्मीदवार पर दांव लगाने के बजाय रावत को इस पद की जिम्मेदारी सौंपना उचित होगा, क्योंकि उनके पास राज्य के मामलों को संभालने का अनुभव है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...